राष्ट्रपति के कार्यक्रम से तेजस्वी ने बनायी दूरी, जानिए.. विधानसभा शताब्दी समारोह में शामिल क्यों नहीं होंगे

राष्ट्रपति के कार्यक्रम से तेजस्वी ने बनायी दूरी, जानिए.. विधानसभा शताब्दी समारोह में शामिल क्यों नहीं होंगे

PATNA : बिहार दौरे पर है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज विधानसभा शताब्दी समारोह का शुभारंभ करने वाले हैं। इस दौरान विधानसभा में जो कार्यक्रम आयोजित किया गया है उसमें सभी विधायकों को शामिल होना है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को भी इस कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन तेजस्वी बुधवार की शाम ही पटना से कुशेश्वरस्थान के लिए रवाना हो गए। तेजस्वी इस कार्यक्रम में मौजूद नहीं रहेंगे। राष्ट्रपति के कार्यक्रम से तेजस्वी की दूरी के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा कि तेजस्वी यादव इस बात को लेकर नाराज हैं कि उन्हें आज के कार्यक्रम में संबोधन के लिए केवल 3 मिनट का वक्त दिया गया जबकि नीतीश कुमार को संबोधन के लिए 10 मिनट का समय दिया गया है। आरजेडी का आरोप है कि विपक्ष को केवल सांकेतिक भागीदारी दी गई है।


उधर नेता प्रतिपक्ष ए तेजस्वी यादव ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि वह कुशेश्वरस्थान में चुनाव प्रचार के कारण आज के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे। तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है.. माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द जी के बिहार आगमन पर आज पटना हवाई अड्डा पर उनका गर्म जोशी से स्वागत किया। दरभंगा पहुँच चुका हूँ। कुशेश्वर स्थान उपचुनाव में पूर्व निर्धारित चुनावी कार्यक्रम एवं जन प्रतिबद्धता के चलते कल विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में अनुपस्थित रहूँगा। 


हालांकि चर्चा इस बात की भी है कि पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे तो नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को उनके स्वागत के लिए सही जगह नहीं दी गई। राज्य सरकार के तमाम मंत्रियों के बाद नेता प्रतिपक्ष को कतार में जगह मिली। आरजेडी इससे गलत मान रही है। इतना ही नहीं कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सरकार की तरफ से जो वीडियो जारी किया गया उसमें भी तेजस्वी यादव का फुटेज नहीं दिखाया गया। आरजेडी आरोप लगा रहा है कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम को बीजेपी ने पूरी तरीके से हाईजैक कर लिया है। बीजेपी इस आयोजन को ऐसा बना रही है जैसे यह सरकारी कार्यक्रम नहीं बल्कि पार्टी स्तर का कार्यक्रम हो। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन से जुड़े लोग विधानसभा पहुंचकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। अब देखना होगा तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम से दूरी बनाने के बाद आरजेडी के कितने विधायक राष्ट्रपति के कार्यक्रम में पहुंचते हैं हालांकि पार्टी के सूत्रों के मुताबिक के कुछ विधायकों के पहुंचने की उम्मीद है। क्योंकि इनकी कमेटियों की बैठक गुरुवार को आयोजित की गई है।