रामविलास पासवान और रघुवंश बाबू को सम्मान दे नीतीश सरकार, तेजस्वी बोले.. पटना में लगे इन दोनों नेताओं की प्रतिमा

रामविलास पासवान और रघुवंश बाबू को सम्मान दे नीतीश सरकार, तेजस्वी बोले.. पटना में लगे इन दोनों नेताओं की प्रतिमा

PATNA : आरजेडी लीडर और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के सामने तीन बड़ी मांगों को रखा है. पूर्व विधायक देवदत्त प्रसाद की 10वीं पुण्यतिथि में भाग लेने गोपालगंज रवाना हो रहे तेजस्वी यादव ने पटना में राबड़ी आवास के बाहर मीडियाकर्मियों से बात की और उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजद के पूर्व कद्दावर नेता और सांसद डॉक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान की मूर्ति बिहार में स्थापित करे. 


गोपालगंज निकलने से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के सामने ये तीन बड़ी मांगे रखी. तेजस्वी ने कहा कि बीते दिन उनसे लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे ने उनसे मुलाकात की. इन दोनों नेताओं की पहली बरसी मनने वाली है. इसलिए राज्य सरकार से अनुरोध है कि बिहार की राजनीति में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले इन दोनों नेताओं की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए और साथ ही इनकी जयंती या पुण्यतिथि पर राजकीय समारोह मनाया जाये.


इसके अलावा तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार से यह मांग की है कि नीतीश सरकार रघुवंश बाबू के उन मांगों को पूरा करे, जो उन्होंने अपने आखिरी समय में मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में की थी. गौरतलब हो कि जाते-जाते अपनी अंतिम इच्छा के रूप में रघुवंश बाबू वैशाली के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर सीएम द्वारा झंडोत्तोलन और बुद्ध के अंतिम भिक्षापात्र की वापसी की मांग किये थे. ताकि इससे वैशाली की गरिमा भी बढे और लोकतंत्र की जननी के रूप में इसकी वैश्विक पहचान स्थापित हो.


आपको बता दें कि गोपालगंज के बैकुंठपुर में पूर्व विधायक देवदत्त प्रसाद की 10वीं पुण्यतिथि मन रही है. इस मौके पर उनके बेटे और बैकुंठपुर से आरजेडी के विधायक प्रेम शंकर प्रसाद ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शामिल होने जा रहे हैं. यह कार्यक्रम दोपहर एक बजे से बैकुंठपुर के रेवतिथ हाई स्कूल के मैदान में आयोजित है.