राखी से छठ तक की छुट्टियों में कटौती पर भड़की BJP, बोले गिरिराज सिंह .... बिहार में लागू होगा शरिया कानून

राखी से छठ तक की छुट्टियों में कटौती पर भड़की BJP, बोले गिरिराज सिंह .... बिहार में लागू होगा शरिया कानून

PATNA : शिक्षा विभाग बिहार सरकार द्वारा दुर्गा पूजा दिवाली और छठ पूजा की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। इसके बाद अब इसको लेकर बिहार की सियासत गर्म हो गई है। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि कल संभव हो कि बिहार में सरिया कानून लागू कर दिया जाए और हिंदू त्यौहार मनाने पर रोक लगा दिया जाए। यह सरकार अब मनमोजी करने पर आतुर हो गई है।


बिहार सरकार के फैसले पर मोदी कैबिनेट के मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए करारा हमला बोला है। गिरिराज नेटवर्क क्या है कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा दुर्गा पूजा दिवाली और छठ पूजा की छुट्टियां रद्द कर दी गई है कल संभव है कि बिहार में सरिया लागू कर दिया जाए और हिंदू त्यौहार मनाने पर रोक लग जाए।


मालूम हो कि बिहार के सरकारी स्कूलों में छुट्टियों में कटौती की गई है रक्षाबंधन के मौके पर सरकारी स्कूलों में अब छुट्टियां नहीं रहेगी। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के निर्देश के बाद माध्यमिक शिक्षा कार्यालय की ओर से स्कूलों की छुट्टियों में बदलाव किया गया है इस साल दिवाली से छत तक विभिन्न पर एवं त्योहार पर छुट्टियां घटाकर आधी कर दी गई है। इसके बाद अब इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गई है। भाजपा के तरफ से नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए इस नए नियम की तुलना शरिया कानून से की गई है।