राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले, नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले, नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

DESK : राजस्थान के सियासी गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि मैंने सोनिया गांधी से राजस्थान की घटना को लेकर माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस ने मुझे पिछले 50 सालों से इज़्ज़त दी है। मुझ पर हमेशा विश्वास किया गया। गहलोत ने कहा कि मुझे तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला। हालत का हवाला देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ूंगा।




रविवार की घटना को बताते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि इस घटना से यही संदेश जाता है कि मैं मुख्यमंत्री बना रहना चाहता हूं। मैंने सोनिया गांधी से माफी मांग ली है। हमारे यहां एक लाइन का प्रस्ताव पारित करने का तो प्रस्ताव रहा ही है। हालांकि वह प्रस्ताव पारित नहीं हो पाया। इसके लिए मुझे अपनी गलती स्वीकार है।





अशोक गहलोत ने कहा कि मैने फैसला किया है कि अब कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ूंगा। 10 जनपथ के बाहर मीडिया ने जब उनसे सीएम पद को लेकर पूछा तो जवाब में उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जो फैसला लेंगी मैं उसे निभाउंगा। ऐसे में यह माना जा रहा है कि अशोक गहलोत से सोनिया गांधी की नाराजगी बरकरार है।