राजकीय श्रावणी मेला का उद्घाटन कल, हेमंत सरकार ने पूरी की सभी तैयारियां, देवघर पहुंचने लगे श्रद्धालु

राजकीय श्रावणी मेला का उद्घाटन कल, हेमंत सरकार ने पूरी की सभी तैयारियां, देवघर पहुंचने लगे श्रद्धालु

DEOGHAR: देवघर के विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला का कल विधिवत उद्घाटन हो जाएगा। बिहार-झारखंड की सीमा पर स्थित दुम्मा में कृषि, पशुपालन मंत्रा बादल पत्रलेख राजकीय श्रावणी मेला का उद्घाटन करेंगे। सोमवार को वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ उद्घाटन के बाद 4 जुलाई से राजकीय श्रावणी मेला की शुरुआत हो जाएगी। जिला प्रशासन ने मेला की सभी तैयारियां पूरी कर लेने का दावा किया है।


श्रावणी मेला के उद्घाटन से पहले रविवार को देवघर के डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने नगर आयुक्त के साथ मेला क्षेत्र का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीसी ने बताया है कि मेला की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और कोशिश है कि श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशान नहीं हो। उन्होंने बताया कि पूरे मेला क्षेत्र की निगरानी सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से की जाएगी। साफ सफाई के साथ साथ सभी चीजों की चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी।


बता दें कि इस बार दो मास लगने के कारण चार जुलाई से शुरू होकर श्रावणी मेला 31 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान देशभर से लाखों लोग देवघर पहुंचेंगे और बाबा मंदिर में जलाभिषेख करेंगे। मेला के शुरुआत से पहले ही शिवभक्तों का जमावड़ा देवघर में लगने लगा है। झारखंड के साथ साथ बिहार सरकार ने भी मेला को लेकर खास तैयारी की है। श्रद्धालु भागलपुर के सुल्तानगंज गंगा घाट में स्नान करने के बाद वहां से जल उठाकर देवघर पहुंचते हैं। ऐसे मे सुल्तानगंज में बिहार सरकार ने विशेष तैयारी कर रखी है।