स्वतंत्रता दिवस तक रेलवे ने पार्सल बुकिंग पर लगाई रोक, बिहार से दिल्ली नहीं जाएंगे किसी तरह के पार्सल

स्वतंत्रता दिवस तक रेलवे ने पार्सल बुकिंग पर लगाई रोक, बिहार से दिल्ली नहीं जाएंगे किसी तरह के पार्सल

PATNA: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने एहतियात के तौर पर नई दिल्ली समेत दिल्ली और एनसीआर के स्टेशनों के लिए 12 से 15 अगस्त तक किसी भी तरह के पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दिया है। वहीं दिल्ली से आने वाली बुकिंग पर भी फिलहाल रोक लगा दिया गया है।


रेलवे के इस फैसले के बाद 12 अगस्त को पटना समेत अन्य स्टेशनों से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में पार्सल की बुकिंग नहीं हुई वहीं दिल्ली पहुंचने वाली ट्रेनों की बोगियो से पार्सल नहीं उतारे गए। रविवार को बुकिंग के लिए पटना, दानापुर और राजेन्द्र नगर टर्मिनल समेत अन्य स्टेशनों पर पार्सल बुकिंग के लिए व्यापारियों की भीड़ लगी रही लेकिन पार्सल की बुकिंग नहीं हुई। ऐसे में उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा।


स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 15 अगस्त तक दिल्ली-एनसीआर के सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म को खाली रखने के निर्देश दिए गए हैं। नई दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है और पटना समेत राज्य के सभी स्टेशनों पर सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। डिविजनल कामर्शियल इंस्पेक्टर विशाल सिंह ने बताया कि नई दिल्ली, दिल्ली, सराय रोहिल्ला, आदर्श नगर, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार, गाजियाबाद सहित अन्य एनसीआर के स्टेशनों पर पार्सल बुकिंग बंद की गई है।


उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर गाइडलाइन्स जारी किए गए हैं। तेजस राजधानी, संपूर्ण क्रांति, मगध, श्रमजीवी, वैशाली सुपरफास्ट, बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट, गरीब रथ समेत तमाम ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बता दें कि साल 2021 के जून महीने में दरभंगा जंक्शन पर सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस की पार्सल वैन से उतारे गए कपड़े की गांध में धमाका हुआ था। इस घटना में कोई नुकसान तो नहीं हुआ था लेकिन धमाके के बाद हड़कंप मच गया था।