जेडीयू MLC राधाचरण सेठ को पटना हाईकोर्ट से मिली जमानत, 10 महीने से थे जेल में बंद

जेडीयू MLC राधाचरण सेठ को पटना हाईकोर्ट से मिली जमानत, 10 महीने से थे जेल में बंद

PATNA: 77 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में जेल में बंद जेडीयू के MLC राधाचरण सेठ को आज जमानत मिल गयी। पटना हाई कोर्ट से इन्हें जमानत मिली है। जस्टिस डॉ. अंशूमान की कोर्ट ने बुधवार को मामले पर सुनवाई के बाद उन्हें बेल दे दिया। बता दें कि राधाचरण सेठ सितंबर 2023 से जेल में बंद थे। 


बता दें कि आय से अधिक संपत्ति मामले में जेडीयू एमएलसी राधाचरण साह को ईडी ने पिछले साल 13 सितंबर को गिरफ्तार किया था। MLC की गिरफ्तारी आरा के उनके फार्म हाउस से हुई थी। जहां ईडी ने उनसे कई घंटो तक पूछताछ भी की थी। इसके दो दिन बाद ईडी ने उनके बेटे कन्हैया प्रसाद को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने पूछताछ के बाद कन्हैया को अरेस्ट किया था।


राधाचरण साह पर बालू के अवैध कारोबार और टैक्स चोरी से लेकर गलत तरीके से संपत्ति अर्जित करने के कई आरोप हैं। जिसको लेकर केंद्रीय ऐंजियों ने कई बार जेडीयू एमएलसी के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज भी जांच टीम के हाथ लगे थे। फिलहाल राधाचरण सेठ और उनका बेटा बेउर जेल में बंद हैं।


ईडी ने जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ और आरजेडी नेता सुभाष यादव के स्वामित्व वाली कंपनी मेसर्स ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राधा चरण साह द्वारा अवैध तरीके से अर्जित 26.19 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त किया था। पिछले दस महीने से वो जेल में बंद थे। आज पटना हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिली है।