लॉकडाउन के दौरान आपने भी लिया था फ्लाइट तो न हों परेशान, 3 सप्ताह के अंदर पैसा मिलेगा वापस

लॉकडाउन के दौरान आपने भी लिया था फ्लाइट तो न हों परेशान, 3 सप्ताह के अंदर पैसा मिलेगा वापस

DESK : गर आपने भी लॉकडाउन के दौरान फ्लाइट का टिकट लिया था और अब पैसा डूबने की चिंता से परेशान हो रहे हैं तो घबराने की कोई जरुरत नहीं है. आपका पैसा डूबने वाला नहीं है. 

सरकार ने लॉकडाउन के पहले चरण में 3 मई तक की यात्रा के लिए बुक कराए गए हवाई टिकट पर यात्रियों को 3 सप्ताह के अंदर पूरा पैसा लौटाने का निर्देश दिया है. गुरुवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस संबंध में एक परामर्श जारी करते हुए कहा कि 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच विमानन कंपनियों ने लॉकडाउन के  पहले या दूसरे चरण के लिए टिकट बुक किए हैं और उन्हें बुकिंग के पैसे पहले लॉकडाउन के दौरान ही मिल गया है तो वह टिकट रद्द कराने वाले यात्रियों को पूरा पैसा वापस करेंगे.


3 सप्ताह के अंदर उन्हें यह पैसा किसी भी हाल में वापस करना होगा. आपको बता दें कि लॉकडाउन के कारण उड़ान रद्द होने पर एयरलाइंस यात्रियों को पैसे लौटाने के बजाय उतने ही पैसे के वाउचर दे रही थी. जिनका इस्तेमाल 1 साल तक टिकट बुक कराने के लिए किया जा सकता था. जिसकी शिकायत लोगों ने की थी. लोगों की शिकायत के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस कंपनियों को पूरा पैसा लौटाने का आदेश दिया है.