राम मंदिर को लेकर मोदी के मंत्री ने मंत्री जताई बड़ी आशंका, लालू - तेजस्वी पर लगाया यह आरोप

राम मंदिर को लेकर मोदी के मंत्री ने मंत्री जताई बड़ी आशंका, लालू - तेजस्वी पर लगाया यह आरोप

PATNA : 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। यूपी पुलिस के साथ एसटीएफ ने भी अयोध्या में मोर्चा संभाल लिया है।  इस बीच इस मंदिर के उद्घाटन से पहले विरोधी दल के नेता के तरफ से तरह -तरह के विवादित बयान दिए जा रहे हैं। ऐसे में बिहार की सियासत में सबसे बड़ी पार्टी राजद के एक और विधायक ने यह कहा है कि - इस मंदिर के उद्धाटन के दौरान बड़ा हमला हो सकता है। इसके बाद इस मामले में भाजपा के नेता और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने बड़ा पलटवार किया है। 


नित्यानंद राय ने कहा है कि - मुझे तो लगता है कि राम मंदिर के उद्धाटन को लेकर लालू -तेजस्वी को बड़ी साजिश कर रहे हैं। तभी उनके नेता किस तरह की बात कर रहें हैं। क्योंकि, सनातन को मानने वाले को इस मंदिर के  उद्धाटन को लेकर काफी खुश हैं। जिन लोगों को भी नियंत्रण मिला है वो ख़ुशी -ख़ुशी यहां आने की इक्छा रख रहे हैं। 


केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा क - यह मंदिर तोभारत के सांस्कृतिक उत्थान का रास्ता ह। यह संस्कार और मर्यादा का रास्ता है। लेकिन, पता नहीं इस घमंडिया गठबंधन के लोगों के मन में राम मंदिर के निर्माण से इतनी नफरत क्यों हैं। हकीकत तो ये है कि राजद के नेता जो बोल रहे हैं यह मुखौटा है पीछे तो लालू जी तेजस्वी जी का चेहरा है। महागठबंधन घमंडिया के नेता बाबर और अफजल गुरु की तस्वीर टांग कर पूजा करने वाले लोग है की यह तुष्टीकरण की निति देश के लिए हमेशा हानिकारक है।


इसके आलावा तेजस्वी के बातों को याद दिलाते हुए राय ने कहा कि - यह लोग बोलते हैं कि जब कोई बीमार पड़ेगा तो मंदिर में जाएगा कि अस्पताल में जाएगा उनको पता ही नहीं है कि- जब अस्पताल की जरूरत होगी तोलोग अस्पताल में जाएगा और जब मंदिर की जरूरत होगी तो मंदिर में जाएगा। यहां हर किसी के लिए मंदिर और अस्पताल दोनों महत्वपूर्ण है।


उनको मालूम होना चाहिए कि, श्री राम जब श्रीलंका विजय के लिए जा रहे थे तो लक्ष्मण को बाण लगा। जिसके बाद हनुमान ने सजीवन बूटी लाए थे। मंदिर सेवा का भाव देता है, सहानुभूति का भाव देता है। इन लोगों को इससे मतलब नहीं है। इन लोगों को मतलब है अपने परिवार के लिए राजनीति कर अपने परिवार के लिए सत्ता प्राप्त करना भ्रष्टाचार करना घोटाला करना और सनातन को बार-बार गाली देना इनका यह काम है।


उधर, अतरी के राजद विधायक अजय यादव के बयान पर नित्यानंद राय ने कहा कि बीजेपी क्यों बम विस्फोट कराएगी ?  बीजेपी का यह कार्यक्रम नहीं है। वह भगवान श्री राम मंदिर के उद्घाटन का कार्यक्रम है। वहां साधु संत से लेकर हजारों राम भक्त होंगे और भीड़ इकट्ठा को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या वही लोग आए हैं।  जिन्हें बुलाया गया है बाकी जिनको जब आना है। आए इन लोगों के नियत में खोट है ऑडियो बताता है कि इस प्रकार की बात करना यही लोग को साजिश नहीं कर रहे हैं।