राजधानी में गंगा स्नान के दौरान 4 लड़की डूबी,3 की बची जान,1 को खोज रही SDRF की टीम

राजधानी में गंगा स्नान के दौरान 4 लड़की डूबी,3 की बची जान,1 को खोज रही SDRF की टीम

PATNA : खबर राजधानी पटना से सटे इलाके फतुहा से निकल कर सामने आ रहा है। जहां गंगा स्नान के दौरान चार लड़कियां गंगा नदी में डूबने लगी। जिसके बाद आस - पास के लोगों के लोगों की मदद से तीन बच्चियों को बचा लिया गया है। हालांकि, एक बच्ची की खोज अभी भी जारी है। इसका फिलहाल कोई सुराज नहीं लगा है। इस घटना के बाद एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच बच्ची की खोज में लगी हुई है। 


बताया जा रहा है कि ये बच्ची सावन सोमवारी होने के नाते गंगा स्नान कर बाबा महादेव की पूजा करने आई थी। तभी पांव फिसलने की वजह से गहरे पानी में चली गई। सबसे बड़ी बात यह थी इनमें किसी को भी तैरने नहीं आता था। लिहाजा ये डूबने लगी, तभी पास में मौजूद कुछ लोगों ने इनको डूबता देखा तो फिर नदी में छलांग लगाकर सके बाल और कपड़े के सहारे बचाया। ये सभी फतुहा प्रखंड के बांकीपुर गोरख मोहल्ले के रहने वाले हैं


घटना की सूचना परिजनों को दी गई। डूबने से बचाए गए तीनों किशोरी सीमा, गुड़िया और दुर्गा बहन किशू कुमारी के डूबने से काफी हताश है।सोमवार को कटैया घाट पहुंचे। फतुहा थाना क्षेत्र के बांकीपुर गोरख निवासी संजीत साहू की 16 वर्षीय पुत्री किशु कुमारी की खोज जारी है। बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु कटैया गंगा घाट पहुंचे थे। चारों किशोरी एक साथ हाथ पकड़ कर स्नान कर रहे थे। इसी दौरान तेज धारा के कारण अचानक चारों पानी में बहने लगी।


उधर, घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने किसी को बाल तो किसी के कपड़े पकड़कर तो बचा लिया। लेकिन एक किशोरी को नहीं निकाल सके। इससे एक किशोरी गंगा में डूब गई। उसका अभी तक कुछ पता नही चल सका है। परिजनों ने बताया कि किसी को तैरना नहीं आता था। इस कारण चारों किशोरी पानी में डूबने लगे थे।घटना की खबर मिलते ही थानाध्यक्ष रूपक कुमार अंबुज दल-बल के साथ पहुंचकर सहयोग में जुटे। मौके पर एसडीआरएफ टीम को बुलाया गया है। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने डूबी किशोरी को खोजने में जुट चुकी है।