आर ब्लॉक-दीघा सड़क के सर्विस लेन से हटेगा अतिक्रमण, आयुक्त संजय अग्रवाल ने सब्जी मंडी हटाने को कहा

आर ब्लॉक-दीघा सड़क के सर्विस लेन से हटेगा अतिक्रमण, आयुक्त संजय अग्रवाल ने सब्जी मंडी हटाने को कहा

PATNA : राजधानी के आर ब्लॉक के दीघा पथ का उद्घाटन इसी महीने होना है. इस सड़क का निर्माण अंतिम चरण में है और तेजी के साथ बचा खुचा काम पूरा हो रहा है. बीएसआरडीसी के एमडी और पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने आज आर ब्लॉक दीघा सड़क का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कई तरह के दिशानिर्देश अधिकारियों को दिए हैं. इस सड़क के के दो फ्लाईओवर के नीचे लगने वाली सब्जी मंडी को वहां से दूसरी जगह शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है.


राजीव नगर फ्लाईओवर के नीचे और शिवपुरी फ्लाईओवर के नीचे लगने वाले सब्जी बाजार को वहां से हटाया जाएगा. संजय अग्रवाल ने इस संबंध में पटना के अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया है. इतना ही नहीं इस सड़क के सर्विस लेन पर हुए अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा. सड़क पर अनाधिकृत रूप से गाड़ियों को पार करने वाले लोगों के ऊपर कार्यवाही भी की जाएगी. शिवपुरी से राजीव नगर के बीच कई जगह पर अतिक्रमण को देखते हुए फुटपाथ के लिए पर्याप्त जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश भी संजय अग्रवाल ने दिया है. अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जुर्माना लगाने का निर्देश दिया गया है. रोड के किनारे बालू और गिट्टी की बिक्री के संबंध में बीडीओ को जांच करने का निर्देश से पटना कमिश्नर ने दिया है.


कमिश्नर संजय अग्रवाल ने पानी टंकी के पास बन रहे फुट ओवर ब्रिज का भी निरीक्षण किया है. ट्रेफिक साइनस f.o.b. का काम जल्द पूरा करने का निर्देश भी दिया गया है. सबसे खास बात यह है कि राजीव नगर और नेहरू पार्क फ्लाईओवर पर साउंड बैरियर लगाया जा रहा है. साउंड बैरियर के इस्तेमाल से आसपास की कॉलोनियों में आवाज कम जाएगी और वाहनों के आवागमन से लोग ज्यादा प्रभावित नहीं होंगे.