Purvi Champaran News: चार करोड़ की चरस जब्त, नेपाल से बिहार पहुंची थी नशे की बड़ी खेप; त्योहारों में खपाने की थी तैयारी

Purvi Champaran News: चार करोड़ की चरस जब्त, नेपाल से बिहार पहुंची थी नशे की बड़ी खेप; त्योहारों में खपाने की थी तैयारी

MOTIHARI: बिहार में शराबबंदी के बाद सूखे नशा का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा है। आए दिन दूसरे राज्यों से नशे की खेप बिहार पहुंचने की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला मोतिहारी से सामने आया है, जहां पुलिस ने चरस की बड़ी खेप को जब्त किया है। जब्त चरस की कीमत करीब चार करोड़ रुपए बताई जा रही है।


दरअसल, रक्सौल पुलिस और एसएसबी के जवानों के द्वारा दुर्गा पूजा से पहले नेपाल के एक माफिया को चरस की बड़ी खेप के साथ पकड़ा है। बताया जा रहा कि नेपाल निवासी फूलमान मियां 12.150  किलो से ज्यादा चरस लेकर भारत की सीमा में पहुंचा था। नेपाल से रक्सौल लाकर दिल्ली और मुंबई भेजने वाला था लेकिन एसएसबी को इसकी भनक लग गई।


एसएसबी ने रक्सौल थाने को इसकी सूचना दी। दोनों की संयुक्त कार्रवाई में 12 किलो से ज्यादा चरस पकड़ा गया है। जिसकी बाजार कीमत तीन से चार करोड़ की करीब मानी जाती है। एसपी स्वर्ण प्रभात लगातार मादक पदार्थों के तस्करी के रैकेट को खत्म करने में अपने पुलिसकर्मियों को लगाया है और इसी कड़ी में एक बड़ी कार्रवाई हुई है।


फूलमान मियां जो मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार हुआ है उसकी पूरी कुंडली खगाली जा रही है। उसके मोबाइल डाटा की भी जानकारी ली जा रही है कि आखिर रक्सौल में वह चरस की खेप किसको डिलीवरी करने वाला था, कौन-कौन लोग इस गोरख धंधे में शामिल है, इसकी पूरी लिस्ट पुलिस खंगाल रही है।

रिपोर्ट- सोहराब आलम