पूर्णिया में मुख्यमंत्री की यात्रा का विरोध, वकीलों ने कहा- समाधान नहीं समस्या लेकर आए हैं नीतीश

पूर्णिया में मुख्यमंत्री की यात्रा का विरोध, वकीलों ने कहा- समाधान नहीं समस्या लेकर आए हैं नीतीश

PURNEA: समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पूर्णिया पहुंचे, जहां उन्होंने विकास योजनाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हालांकि यहां सीएम को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा है।सीएम की समाधान यात्रा के कारण हुई परेशानी को लेकर वकीलों ने सीएम नीतीश का विरोध जताया और जमकर नारेबाजी की। वकीलों का कहना था कि नीतीश समाधान यात्रा नहीं बल्कि पूर्णिया के लिए समस्या लेकर आए हैं।


दरअसल, मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी। कलेक्ट्रेट परिसर के चारों ओर गेट को बंद कर दिया गया था, जिसको लेकर व्यवहार न्यायालय के वकीलों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरोध में जमकर नारेबाजी की और जिलाधिकारी कार्यालय तक विरोध प्रदर्शन किया। इसी बीच वकीलों ने इसकी सूचना जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुजीत कुमार को भी दे दी। बाद में सिर्फ वकीलों के लिये ही कलेक्ट्रेट के गेट को खोला गया। इस दौरान अधिवक्ता दिलीप कुमार दीपक एवं अरुणाभ भास्कर ने कहा कि नीतीश कुमार समाधान करने ने बल्कि पूर्णिया के लिये समस्या लेकर आये हैं।


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा का आज 22 वां दिन हैं। समाधान यात्रा के दौरान सीएम पूर्णिया के बाद मधेपुरा जाएंगे। सीएम की समाधान यात्रा धमदाहा के विष्णुपुर में होनी थी, लेकिन लोगों के विरोध को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया था। जिसके बाद सीएम की समाधान यात्रा सबदलपुर के ढोलबज्जा में आयोजित की गई। जहां मुख्यमंत्री ने पंचायत सरकार भवन, मॉडल राजस्व हाट और 40 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके बाद सीएम को समाहरणालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करनी थी, जिसको लेकर कलेक्ट्रेट के सभी गेटों को बंद कर दिया गया था, इसी बात से नाराज वकीलों ने सीएम की यात्रा का विरोध किया है।