पूरे बिहार के जेलों में अचानक से पड़ी रेड, DM और SP ने खंगाले कैदी वार्ड

 पूरे बिहार के जेलों में अचानक से पड़ी रेड,  DM और SP ने खंगाले कैदी वार्ड

PURNIYA : बिहार के सभी जेलों में एक साथ छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है। अलग-अलग जिलों के DM और SP ने छापेमारी की इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। इनमें अनुमंडल कारा, जिला स्तरीय कारा एवं आदर्श केंद्रीय कारा शामिल हैं। गुरुवार को राज्य के कारा महानिरीक्षक के कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार जेलों में अवैध सामानों की आपूर्ति, मोबाईल फोन, नशीले पदार्थों की आपूर्ति रोकने को लेकर छापेमारी की जा रही है। इसके लिए अलग- अलग टीमें जिलों में गठित की गई है। छापेमारी के देर शाम तक जारी रहने की संभावना है।


जानकारी के अनुसार पूर्णिया सेंट्रल जेल में छापा पड़ा है। डीएम-एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है। एक घंटों से लगातार छापेमारी जारी है। इस दौरान अलग-अलग वार्ड को खंगाला जा रहा है। छापे के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है। हालांकि, जेल में क्षमता से अधिक कैदी हैं। बक्सर केंद्रीय कारा में डीएम के नेतृत्व में छापेमारी चल रही है। 


एसपी, एसडीओ व सदर डीएसपी के साथ काफ़ी संख्या में पुलिसबल है। इसी तरह छपरा मण्डल कारा में डीडीसी के नेतृत्व में छापेमारी हुई है। एसडीओ, डीएसपी व काफ़ी संख्या में पुलिसबल छापेमारी के लिए जेल में पहुंचा हुआ है। वार्डों की तलाशी ली जा रही है। हाजीपुर की बात करें तो यहां डीएम यशपाल मीणा और एसपी हरकिशोर राय के नेतृत्व में जेल में रेड डाली गई है. 100 पुलिसकर्मियों के साथ जेल में यह रेड हुई है। इस दौरान सभी वार्डों की सघन तलाशी ली गई है। यहां भी अब तक कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है। जेल की सुरक्षा को लेकर जेल प्रशासन को अधिकारियों ने दिशा निर्देश जरूर दिया है। 


इसके अलावा अररिया जिले में डीएम अनिल कुमार और एसपी अमित रंजन के नेतृत्व में अररिया मंडल कारा में छापेमारी हुई है। एक-एक वार्ड को खंगाला गया है। हालांकि, कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है। डीएम अनिल कुमार ने बताया कि छापेमारी में जेल में किसी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान नही मिला है। साफ सफाई और किचेन की व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया गया है।


इधर, कटिहार जेल में प्रशासन के द्वारा छापेमारी की है। डीएम मनेश कुमार मीणा, एसपी वैभव शर्मा सहित अधिकारियों की टीम ने विभिन्न वार्डों में जाकर जांच की। इस दौरान बंदी में हड़कंप मच गया। वहीं जेल प्रशासन भी अलर्ट हो गया। जानकारी हो कि कुछ दिन पहले भी प्रशासन के द्वारा जेल में छापेमारी की गयी थी। जिसमें ब्लैड बरामद किया गया था। इस दौरान प्रशासन के द्वारा मामला भी दर्ज किया गया था।