पुण्यतिथि पर याद किए गए वाजपेयी, 'सदैव अटल' जाकर PM मोदी और राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पुण्यतिथि पर याद किए गए वाजपेयी,  'सदैव अटल' जाकर PM मोदी और राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

DESK : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की आज पुण्यतिथि है। इस अवसर पर 'सदैव अटल' स्मारक पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय कैबिनेट के तमाम मंत्रियों और भाजपा के बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, पीयूष गोयल और गिरिराज सिंह ने भी 'सदैव अटल' स्मारक पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।


दरअसल, देश के प्रमुख नेताओं में शुमार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संस्थापक सदस्य अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त, 2018 को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। वह उस समय 93 वर्ष के थे। वाजपेयी ने तीन बार प्रधानमंत्री के पद पर देश की सेवा की। वह पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने थे। इसके बाद उन्होंने 1998 और 2004 में देश की बागडोर संभाली। आपको बता दें देश उनके जन्मदिन (25 दिसंबर) को को 'सुशासन दिवस' के रूप में मनाता है। उन्हें 2014 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।


वहीं, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत है. एक कुशल संगठनकर्ता के रुप में विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटलजी का जीवन राष्ट्र के प्रति सदैव समर्पित था. आज उनके स्मृति दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन। 


उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा जननेता, सुशासन के आदर्श प्रतिमान, हम सभी के प्रेरणास्रोत, पूर्व प्रधानमंत्री, 'भारत रत्न' श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन! राजनीति को लोकतांत्रिक मूल्यों से सुवासित करने वाले श्रद्धेय अटल जी भारतीय राजनीति के राजर्षि और अजातशत्रु थे।  'राष्ट्र प्रथम' की भावना से प्रदीप्त उनका संपूर्ण जीवन सभी जन-प्रतिनिधियों के लिए एक मार्गदर्शिका है. श्रद्धेय अटल जी की स्मृतियां हम सभी के हृदय में सदैव जीवंत रहेंगी।