प्रचंड रूप धारण कर चुका है चक्रवाती तूफ़ान 'जवाद', बिहार में आज से दिखेगा इसका असर

प्रचंड रूप धारण कर चुका है चक्रवाती तूफ़ान 'जवाद', बिहार में आज से दिखेगा इसका असर

PATNA : बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान 'जवाद' का असर बिहार में भी देखने को मिल सकता है. प्रदेश के दक्षिणी और पूर्वी हिस्‍से में इसका सीधा असर पड़ने की उम्मीद है. वहीं शेष हिस्‍सों के मौसम में भी हल्‍के बदलाव आने के आसार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार इस तूफान का आंशिक असर रविवार को पूर्वी बिहार के कुछ जिलों में दिख सकता है. वहीं प्रदेश के शेष हिस्सों में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. तूफान का प्रभाव पूर्वी बिहार में सोमवार तक रह सकता है. हालांकि इस मौसमी बदलाव से राज्‍य में न्‍यूनतम तापमान का स्‍तर बढ़ा है.


बता दें कि पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान अब प्रचंड रूप धारण कर लिया है. इसका असर पश्चिम बंगाल और ओडिशा से झारखंड होते हुए बिहार तक देखने को मिलेगा.  इसके कारण पूर्वी बिहार के कुछ इलाके में हल्की बारिश भी हो सकती है. वर्तमान में राज्य में न्यूनतम तापमान 14 से 16 डिग्री सेल्सियस बने रहने की उम्मीद है.


वहीं मौसम विभाग का कहना है कि सात दिसंबर के बाद तूफान का प्रभाव राज्य से खत्म हो जाएगा. उसके बाद राज्य के तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है. अभी वर्तमान में राज्य का न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रिकार्ड किया जा रहा है.