पुलिस की तत्परता से बच गयी गवाह की जान, बैंक लूट की बड़ी साजिश नाकाम

पुलिस की तत्परता से बच गयी गवाह की जान, बैंक लूट की बड़ी साजिश नाकाम

MUZAFFARPUR :मुजफ्फरपुर पुलिस अपराधियों पर कहर बन कर टूटी है।जिले के तीन अलग अलग थाना क्षेत्रों से 10 अपराधियों को हथियार तथा लूट के बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि पकड़े गए अपराधी कोर्ट में हत्या की साजिश को अंजाम देने जा रहे थे वहीं उन्होनें बताया कि बैंक लुटेरा गिरोह का भी पर्दाफाश किया गय़ा है।


मुजफ्फरपुर पुलिस की तत्परता से स्थानीय कोर्ट में होने वाली एक बड़ी आपराधिक साजिश को विफल कर दिया गया है। दरअसल मुजफ्फरपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अज्ञात अपराधी हत्या करने की नियत से मुजफ्फरपुर कोर्ट आ रहे है।सूचना मिलते ही एक टीम गठित कर मुसहरी थाना क्षेत्र में वाहन जांच अभियान चलाया गया, जांच अभियान के दौरान रोहुआ पेट्रोल पंप के समीप दो मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा।पूछताछ के दौरान अपराधियों ने बताया कि मुजफ्फरपुर कोर्ट में जिले के पियर थाना के मुन्नी बंगड़ी गांव निवासी नजरे आलम गवाही देने आने वाले थे जिस दौरान अपराधियों को उसकी हत्या करनी थी। वहीं पकड़े गए तीनों अपराधियों के निशानदेही पर दो अन्य अपराधियों को भी धर दबोचा गया। पुलिस ने अपराधियों के पास से दो देशी पिस्तौल, सात जिंदा गोली और दो मोटरसाइकिल बरामद किया है।


वहीं पुलिस ने अंतर जिला बैंक लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश किया है और हथियार के साथ धर दबोचा है। दरअसल गुप्त सूचना मिली थी कि पूर्वी चंपारण जिले के कुछ अपराधियों का गिरोह मोतीपुर थाना क्षेत्र स्थित पंजाब नेशनल बैंक की रेकी कर रहा है। सूचना पर सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया और पंजाब नेशनल बैंक के इर्द-गिर्द सादे लिबास में निगरानी शुरू की गई।निगरानी के दौरान पुलिस ने तीन संदिग्ध युवकों को चिन्हित किया और गिरफ्तार कर लिया तलाशी लेने के दौरान पुलिस को तीनों के पास से दो देसी आग्नेयास्त्र, चार कारतूस और तीन मोबाइल बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान अपराधियों ने रेकी करने के बाद स्वीकार की है।अपराधी किशुचंद्र पासवान ने पुलिस को बताया कि वह गायक है और अपनी खुद की अलबम रिलीज करने के लिए पैसे जुटाने के वास्ते अपराध की दुनिया में कदम रखा।।