पीएम मोदी, राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश ने दी देशवासियों को महाशिवरात्रि की बधाई

पीएम मोदी, राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश ने दी देशवासियों को महाशिवरात्रि की बधाई

DELHI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाशिवरात्रि के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए सभी के मंगल की कामना की है. महाशिवरात्रि के पावन-पुनीत अवसर पर आप सभी को मंगलकामनाएं. देवों के देव महादेव सबका कल्याण करें. ओम नम: शिवाय. 



इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत मोदी सरकार के कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के दिग्गज नेताओं ने भी सभी को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं. 


राज्यपाल ने महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों के सुख, शांति और समृद्धि की कामना की है. फागू चौहान ने कहा है कि महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शिव की विशेष पूजा की जाती है. महाशिवरात्रि की रात में जाग कर जप और ध्यान आदि करने का विशेष महत्व है. यह त्यौहार हमें भक्ति और साधना से अंतर को ऊर्जान्वित कर शिव संकल्प लेने का संदेश देता है. राज्यपाल ने महाशिवरात्रि के पर्व को पूर्ण भक्ति भाव और विश्व कल्याण की भावना के साथ मनाने का अनुरोध किया है. 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाशिवरात्रि पर्व की पूर्व संध्या पर आज प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी है. नीतीश कुमार ने कहा कि महाशिवरात्रि पर्व में लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ भगवान शिव की उपासना करते हैं. इस पर्व की अपनी अलग महत्ता एवं विशिष्टता है. यह पर्व हमारी संस्कृति को और मजबूत बनाता है.