नरेंद्र मोदी ने की मुजफ्फरपुर के पंकज झा की तारीफ, देखिये वीडियो

नरेंद्र मोदी ने की मुजफ्फरपुर के पंकज झा की तारीफ, देखिये वीडियो

MUZAFFARAPUR : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सली हमले का शिकार बन एक हाथ गंवाने वाले मुजफ्फरपुर के पंकज झा के हौंसले की तारीफ की है. प्रधानमंत्री ने आज पंकज झा से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की. उन्होंने कहा कि पंकज झा जैसे लोग समाज को नयी राह दिखाते हैं.


जन औषधि दिवस पर प्रधानमंत्री की पहल
दरअसल जन औषधि दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर के जनऔषधि केंद्रों पर संचालकों और लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये से बातचीत की. इसी दौरान उन्होंने मुजफ्फरपुर में जन औषधि केंद्र चलाने वाले दिव्यांग पंकज झा की कहानी सुनी और उनका हौंसला बढ़ाया.


प्रधानमंत्री ने नक्सली हमले में एक हाथ गंवाने वाले पंकज झा की हिम्मत और हौंसले की तारीफ की. पीएम मोदी ने बताया कि नक्सली हमले में हाथ गंवाने के बाद पंकज अवसादग्रस्त हो गए थे लेकिन उन्होंने कुछ करने के अपने संकल्प को नहीं छोड़ा. पंकज ने जन औषधि केंद्र खोलकर लोगों की सेवा करने का संकल्प लिया और आज वे आत्मनिर्भर हैं. प्रधानमंत्री ने पंकज को बधाई दी और उनके काम की सराहना की.


इससे पहले पंकज झा ने अपनी कहानी सुनायी. उन्होंने बताया कि हाथ गंवाने के बाद किस तरह से उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. जन औषधि केंद्र खोलने के बाद भी उन्हें काफी मुश्किलें आयीं. लेकिन लोग अब उन पर यकीन करते हैं.




वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद थे. उन्होंने भी पंकज झा के हिम्मत की तारीफ की. जन औषधि दिवस पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने  करोना वायरस पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि देश भर में करोना को लेकर दहशत और अफवाह फैल रहा है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे देश के सभी लोगों से आग्रह करेंगे कि किसी तरह की अफवाह पर यकीन नहीं करें. कोई भी परेशानी हों तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें.


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि करोना वायरस से बचने के लिए दुनिया भर के लोग भारतीय परंपरा का पालन कर रहे हैं. अब पूरी दुनिया नमस्ते करने की आदत डाल रहे हैं. हमें भी हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते करना चाहिये.