पीएम मोदी के बर्थडे पर मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगाएगी BJP, 7 अक्टूबर तक चलेगा 'सेवा और समर्पण' अभियान

पीएम मोदी के बर्थडे पर मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगाएगी BJP, 7 अक्टूबर तक चलेगा 'सेवा और समर्पण' अभियान

PATNA : बिहार बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेहद ख़ास बनाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन करने का एलान किया है. प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि पूरे बिहार में पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर से 'सेवा और समर्पण' अभियान की शुरुआत होगी. इसका समापन 7 अक्टूबर को होगा. इन 20 दिनों में अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से जनता की सेवा की जाएगी. 


क्यों खास है पीएम का जन्मदिन
इसी महीने 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. इस साल का जन्मदिन खास है. दरअसल इसी साल नरेंद्र मोदी सत्ता की राजनीति मे 20 साल पूरे कर रहे हैं. 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे. लिहाजा 7 अक्टूबर को वे राज्य या राष्ट्र के निर्वाचित प्रमुख के रूप में लगातार 20 साल पूरा कर लेंगे. उससे पहले वे आऱएसएस के स्वयंसेवक हुआ करते थे. पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी ने सेवा औऱ समर्पण कार्यक्रम शुरू करने का फैसला लिया है. 17 सितंबर ये कार्यक्रम शुरू होगा और 7 अक्टूबर को समाप्त होगा. 


मेगा इवेंट होगा प्रधानमंत्री का जन्मदिन
17 सितंबर को प्रधानमंत्री का जन्मदिन है औऱ 7 अक्टूबर को वे पहली दफे सत्ता की राजनीति में आने यानि गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के 20 साल पूरे करेंगे. 17 सितंबर औऱ 7 अक्टूबर के बीच 20 दिनों का अंतराल बीजेपी के लिए मेगा इवेंट की तरह होगा. इन 20 दिनों में पूरे देश में बीजेपी का सेवा और समर्पण अभियान चलेगा जिसमें कई तरह के कार्यक्रम होंगे. पार्टी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मुताबिक इन 20 दिनों में पूरे देश में बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान और रक्तदान का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. पार्टी के कार्यकर्ता आम लोगो के पास जायेंगे. जिन्हें नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यक्रमों से लाभ मिला है उनके वीडियो नमो एप पर अपलोड किये जायेंगे. 


प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि अभियान की शुरुआत 17 सितंबर को होगी. 17 सितंबर से अगले 20 दिनों तक स्वच्छता, स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण और रक्तदान जैसे सेवा कार्य किये जाएंगे. कार्यक्रमों के दौरान वृद्धाश्रमों, अनाथालयों और अस्पतालों में मरीजों और जरूरतमंदों के बीच फल और अन्य जरूरी सामानों का वितरण किया जाएगा. 


डॉ. संजय जायसवाल ने बताया कि अभियान शुरू होने से पहले 16 सितंबर को बिहार बीजेपी के द्वारा एक प्रियदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें पीएम के जीवन और उनकी उपलब्धियों को जनता के सामने लाया जाएगा. 17 सितंबर को पूरे बिहार में एक मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा जिसमें एक दिन में 30 लाख लोगों को कोरोना का टीका देने का टारगेट तय किया गया है. 18 सितंबर को बीजेपी युवक मोर्चा द्वारा नवभारत मेला का आयोजन किया जाएगा. 


20 सितंबर को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. पीएम के 71वें जन्मदिन के मौके पर बिहार के सभी प्रमंडलों में 71 पौधे लगाए जाएंगे. 21 सितंबर को महिला मोर्चा का कार्यक्रम होगा, 22 तारीख को किसान मोर्चा के द्वारा किसान सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. 23 तारीख को अनुसूचित जाति जनजाति मोर्चा का कार्यक्रम होगा जिसमें आयुष्मान भारत के तहत वंचित लोगों को लाभ दिया जाएगा. 25 सितंबर को राष्ट्रीय कार्यक्रम होगा जिसमें पॉलिथीन मुक्त करने की योजना चलेगी.


प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि 26 तारीख को मन की बात का कार्यक्रम होगा. 27 तारीख को गरीबों के बीच राशन वितरण होगा. 29 सितंबर को ओबीसी मोर्चा का कार्यक्रम होगा. 30 सितंबर को आजादी में भाग लेने वाले स्वतंत्र सेनानियों का सम्मान किया जाएगा. 1 अक्टूबर को नदियों की सफाई का कार्यक्रम होगा, 2 अक्टूबर को कुटीर उद्योग में लगे लोगों को सम्मानित किया जाएगा, 6 अक्टूबर को राज्य के सभी जिले में स्वास्थ्य शिविर लगेगा और 7 अक्टूबर को इस अभियान का समापन होगा.