पिछड़ा-अतिपिछड़ा वर्ग के बच्चों को शिक्षा से दूर करने की साजिश, बोले उमेश कुशवाहा..मोदी सरकार ने स्कॉलरशिप को किया बंद

पिछड़ा-अतिपिछड़ा वर्ग के बच्चों को शिक्षा से दूर करने की साजिश, बोले उमेश कुशवाहा..मोदी सरकार ने स्कॉलरशिप को किया बंद

PATNA: जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने आज प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। पिछड़े और अतिपिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति पर रोक लगाए जाने से गुस्साएं जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गरीबों के खिलाफ बड़ी साजिश की गयी है। भाजपा और केंद्र सरकार का असली चेहरा अब सामने आ गया है। बीजेपी ने इस वर्ग के बच्चों के अधिकारों में कटौती कर नई तरकीब इजाद की है। जिसका जनता दल यूनाइटेड विरोध करती है।  


 उमेश कुशवाहा ने कहा कि पिछले 8-9 वर्षों से केंद्र सरकार लगातार अति पिछड़ा समाज के अधिकारों में कटौती करती जा रही है। केंद्र सरकार पिछड़ा और अतिपिछड़ा विरोधी है। अब असली चेहरा बेनकाब हो गया है। केंद्र की बीजेपी सरकार ने इस वर्ग के बच्चों को शिक्षा से दूर रखने के लिए उनके स्कॉलरशिप को बंद कर दिया गया है।


उमेश कुशवाहा ने कहा कि अतिपिछड़े समाज के बच्चों का शिक्षा से दूर रखने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार ने नया तरीका इजाद किया है। उमेश कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार यह ना भूले कि यही छात्र-छात्राएं देश के भविष्य हैं। अतिपिछड़ा समाज के हक के साथ हो रहे खिलवाड़ को जनता दल यूनाइटेड बर्दाश्त नहीं करेगी। 


आज से ही जन आंदोलन और लोगों को जागृत करने की शुरुआत कर दी गई। बिहार प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ता द्वारा केंद्र सरकार का पुतला दहन किया जाएगा। छात्रवृत्ति योजना में केंद्र और राज्य दोनों का 50-50% पैसा लगता है। कुछ दिनों पहले नवमी और दसवीं के बच्चों की छात्रवृत्ति बंद की गयी थी। अब केंद्र सरकार का अति पिछड़ा विरोधी चेहरा बेनकाब हो रहा है।


उपेंद्र कुशवाहा पर उन्होंने कहा कि जो नेता 9 बार इधर उधर किये जिनका अस्तित्व आज नीतीश कुमार के कारण है। हमारे नेता का जो चेहरा है जो विजन है वह देश दूनियां में किसी के पास नहीं है। इसलिए भाजपा हताश और बेचैन है। हमारे नेता नीतीश कुमार जी जो कहते हैं वो करते है। देश में हमारे नेता का मुकाबला करने वाला कोई नहीं है। 2024 में बीजेपी सत्ता से बेदखल होने वाली है इसका एहसास बीजेपी के नेताओं को हो गया है। उमेश कुशवाहा ने कहा कि सीएम के चेयर पर सीएम बैठे है डिप्टी सीएम इधर उधर हुए हैं। आरजेडी और जेडीयू एक साथ हुआ तो बीजेपी की बेचैनी बढ़ गयी है।