पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की तेज हुई सरगर्मी, फरवरी में होगा चुनाव

पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की तेज हुई सरगर्मी, फरवरी में होगा चुनाव

PATNA : पटना विश्वविद्यालय में छात्र संगठन के चुनाव की आहट के बाद तैयारियां शुरू हो गई है. छात्र संगठन भी चुनाव की रणनीतियां बनाने में लग चुके हैं. कई छात्र नेता संगठन लाइन से अलग अकेले भी तैयारी में जुटे हुए हैं. 


जानकारी के अनुसार पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ का चुनाव फरवरी में होगा. विश्वविद्यालय की ओर से छात्र संघ चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है. बता दें कि कोरोना के कारण विधि में छात्र संघ चुनाव दो साल के बाद हो रहे हैं. जो चुनाव लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के हिसाब से होगा. वहीँ जिन छात्रों पर प्राथमिकी दर्ज है और कॉलेज स्तर पर कार्रवाई हो चुकी है वे चुनाव में उम्मीदवार नहीं बन सकते हैं.


जहां कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी के कार्यकाल में यह पहला चुनाव है. उन्होंने कहा कि चुनाव फरवरी में होगा. कर्मियों का चुनाव 20 दिसम्बर को होना है. इसके बाद पुटा का चुनाव भी होना है. 15 जनवरी तक समाप्त हो जाएंगे सभी नामांकनः विवि में स्नातक नामांकन की प्रक्रिया लगभग समाप्त हो गई है कोटा छात्र संगठनों ने शुरू की जोर आजमाइश छात्र संगठन भी चुनाव की तैयारियों में लग चुके हैं. कई संगठन तो चुनाव को लेकर रणनीति भी तैयार करने लगे हैं. वहीं के कई छात्र नेता संगठन लाइन से अलग भी अकेले भी तैयारी में जुटे हुए हैं.