पटना पुलिस ने मोस्टवांटेड को मीठापुर बस स्टैंड से दबोचा, बैंक और ज्वेलरी शॉप में थी लूट की प्लानिंग

पटना पुलिस ने मोस्टवांटेड को मीठापुर बस स्टैंड से दबोचा, बैंक और ज्वेलरी शॉप में थी लूट की प्लानिंग

PATNA : पटना पुलिस ने कुख्यात अपराधी  पंकज कुमार ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। पंकज पर डकैती, लूट और अपराध के दर्जनों संगीन मामले दर्ज हैं। पंकज पटना में बैंक और ज्वेलरी शॉप मे लूट की योजना बना रहा था तभी पुलिस ने उसे मीठापुर बस स्टैंड के पास से धर दबोचा।


पुख्ता सूचना पर पटना एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने पटना सदर एएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया जिसमें जक्कनपुर थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया था। टीम ने मीठापुर बस स्टैंड के पास सादे लिबास में घेराबंदी की।इसी दौरान टीवीएस विक्टर मोटरसाइकिल से एक साथी के साथ पंकज कुमार ठाकुर वहां पहुंचा। पुलिस टीम ने वहीं उसे घेर लिया। तालाशी में पंकज के पास से आधा किलो चरस भी बरामद किया गया।


पुलिसिया पूछताछ में अपराधियों ने पटना के रामकृष्णा नगर और परसाबाजार थानाक्षेत्र में बैंक और ज्वेलरी शॉप पर लूट की योजना बनाने की बात स्वीकार की है। पंकज ठाकुर साल 2012 में हाजीपुर में गंडक पुल के पास 70 लाख के कैश वैन लूट कांड, मोतिहारी के चकिया में बंधन बैंक डकैती कांड जैसे गंभीर आपराधिक वारदातों में संलिप्त रहा है। वैशाली के लालगंज से अवैध कारबाइन के साथ पकड़े जाने पर वह जेल भी जा चुका है।


वैशाली जिले के सदर थानाक्षेत्र के ईस्माइलपुर के रहने वाले पंकज ठाकुर पर पटना और वैशाली समेत कई जिलों में 14 से ज्यादा गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।  वह राजनीति में भी दांव आजमा चुका है। वर्ष 2015 में पंकज ठाकुर जिला परिषद उपाध्यक्ष भी रह चुका है। पंकज के साथ पकड़ा गया रुदल राय भी वैशाली के जुड़ावनपुर का रहने वाला है और पेशेवर अपराधी है।