पटना पहुंचने के बाद बोले आरसीपी सिंह, मुझसे धोखा कौन करेगा..खुद की ताकत से बनाई पहचान

पटना पहुंचने के बाद बोले आरसीपी सिंह, मुझसे धोखा कौन करेगा..खुद की ताकत से बनाई पहचान

PATNA: केन्दीय मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आरसीपी सिंह आज दिल्ली से पटना पहुंचे। आरसीपी सिंह के पटना आने की सूचना मिलते ही कार्यकर्ता पहले से ही पटना एयरपोर्ट पर मौजूद थे। कार्यकर्ताओं ने आरसीपी सिंह का जोरदार स्वागत किया। वही कार्यकर्ताओं के उत्साह को देख आरसीपी सिंह ने उनके प्रति आभार व्यक्त किया। 


इस बार आरसीपी सिंह ने अपनी चुप्पी तोड़ी उन्होंने पटना में मीडिया से बातचीत की। आरसीपी सिंह ने कहा कि मुझसे कौन धोखा करेगा मैंने खुद अपने परिश्रम और ताकत से अपनी पहचान बनायी है। हम सीधा आदमी हैं और हमेशा सीधा चलते है। अभी गांव जा रहे हैं फिलहाल अभी गांव में ही रहेंगे और कार्यकर्ता जहां-जहां बुलाएंगे वहां मौजूद रहूंगा। 


आरसीपी सिंह ने कहा कि पटना जन्मभूमि और हमलोगों की मातृभूमि है। हमारे जीतने कार्यकर्ता साथी एयरपोर्ट पर आए हैं उनके प्रति मैं आभार व्यक्त करता हूं। पटना एयरपोर्ट पर आज कार्यकर्ताओं का उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी किसी से कोई नाराजगी नहीं है। जेडीयू को मजबूत बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। सभी साथियों ने भी पार्टी के लिए मजबूती से काम किया है।


आरसीपी सिंह ने कहा कि जहां तक मेरी भूमिका की बात है तो 2010 में राज्यसभा का सदस्य बना। उसी समय पार्टी का महासचिव भी बनाया गया। आगे चलकर पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना। बीच में पार्टी का महासचिव संगठन भी रहा। पिछले एक साल से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कृपा से देश में केंन्द्रीय मंत्री भी रहा।  मैंने संगठन और सरकार में अपने दायित्व को निर्वहन किया है। 


उन्होंने कहा कि बिहार में 8500 पंचायत और 3500 नगर के वार्ड है। सब जगह जितने साथी और कार्यकर्ता हैं उनके साथ हमारा आत्मीय लगाव रहा है। आज की तारीख में ना मैं सांसद हूं और ना ही मंत्री लेकिन मेरा भी दायित्व है। हमारे जितने भी साथी है उनका बिहार में अच्छा भविष्य बने इसे लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाऊंगा।


बीजेपी में शामिल होने के अफवाह पर आरसीपी ने कहा कि मीडिया के लोग सामान्य कट्सी को किस तरह से रख दिए यह सभी ने देखा। विभागीय कार्य को लेकर मैं तिरुपति गया हुआ था। एक जुलाई की रात को हैदराबाद पहुंचा था। एयरपोर्ट पर जब उतरा तो बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मुझे सम्मानित किया। सम्मानित किए जाने की बात को मीडिया ने बीजेपी में शामिल होने की खबर चला दी।


उन्होंने कहा कि मेरे साथ क्या कोई धोखा करेगा। मैने अपने परिश्रम और ताकत से अपनी पहचान बनायी है। हम सीधा आदमी है और सीधा चलते है। अभी गांव जा रहे है गांव में रहूंगा। कार्यकर्ता जहां जहां बुलाएंगे वहां जाऊंगा। बीजेपी ज्वाइन करने के सवाल पर बोले की वो आपको ही पता होगा। वही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बिगड़ी तबीयत पर आरसीपी ने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि लालूजी जल्द से जल्द स्वस्थ हो।