PATNA NEWS: बिहार में शराब तस्करी का अनोखा तरीका, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान?

PATNA NEWS: बिहार में शराब तस्करी का अनोखा तरीका, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान?

PATNA: बिहार में 8 साल से शराबबंदी लागू है लेकिन ना तो शराब पीने वाले सुधरने का नाम ले रहे हैं और ना ही इसे बेचने वाले ही अपनी आदतों से बाज आ रहे हैं। शराब की तस्करी के लिए रोज ये नये नये हथकंडे अपनाते रहते हैं। कभी वाहनों में तहखाना बनाकर शराब बिहार में लाते हैं तो कभी एम्बुलेंस और शव वाहन में छिपाकर शराब की तस्करी करते है। 


इस बार शराब के अवैध धंधेबाजों ने फिर नया तरकीब अपनाया है। पटना के बिहटा स्थित आईआईटी थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सीमेंट से भरे ट्रक में छिपाकर रखे विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद किया है। पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार बिहटा आईआईटी थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहटा-औरंगाबाद एसएच पथ के तरवन के पास औरंगाबाद के तरफ से आ रही सीमेंट से लदी ट्रक में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब रखा हुआ है।


 जिसके बाद पुलिस की टीम ने नाकेबंदी कर यूपी नंबर ट्रक को रुकवाया और छानबीन शुरू की। जाँच के क्रम में सीमेंट के नीचे से 298 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। वही पुलिस ने ट्रक को जब्त किया और चालक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चालक की पहचान यूपी के महाराजगंज निवासी बीरबल यादव के रूप में हुई है। मामले को लेकर दानापुर डीएसपी 2 पंकज मिश्रा ने बताया कि बिहटा के आईआईटी थाना को गुप्त सूचना मिली की बिहटा औरंगाबाद पथ में सीमेंट लदा10 चक्का ट्रक में अंग्रेजी शराब की खेप लदी हुई है।


जिसके बाद पुलिस टीम ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया और यूपी नंबर ट्रक को जब्त किया जिसमे चारों तरफ सीमेंट लदा हुआ था और बीच में कुल 2682लीटर अंग्रेजी शराब लदी हुई थी.फिलहाल ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया गया है।गिरफ्तार चालक से पुलिस पूछताछ कर रही है.