रुपेश हत्याकांड : सीएम नीतीश हुए आगबबूला, DGP से की बातचीत, दोषी पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

रुपेश हत्याकांड : सीएम नीतीश हुए आगबबूला, DGP से की बातचीत, दोषी पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

PATNA :  राजधानी पटना में सरेशाम इंडिगो के स्टेशन हेड रुपेश सिंह की हत्या के मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी एसके सिंघल से बातचीत की है. सीएम नीतीश ने इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अपराधियों को जल्द से जल्द अरेस्ट करने का निर्देश दिया है. डीजीपी एसके सिंघल ने नीतीश कुमार को ये बताया है कि इस मामले में एसआईटी गठित कर टीम कार्रवाई कर रही है. जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे. 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी एसके सिंघल को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अपराधियों को जल्द से जल्द अरेस्ट किया जाये और स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाये. उन्होंने कहा कि राज्य में आपराधिक घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अपराध पर नकेल कसने के लिए पुलिस अपराधियों के साथ पूरी सख्ती से पेश आये. 


तेजस्वी यादव ने सीएम के इस निर्देश पर ट्वीट कर लिखा है कि "नीतीश जी, आपके डोनाल्ड ट्रंप तो हट गए है लेकिन आप चिंता मत करिए. अपनी नाकारा पुलिस को बोलिए हमसे संपर्क कर लें. हम लालटेन लेकर जनता संग जल्द ही हत्यारों को गिरफ़्तार करने की पुरजोर कोशिश करेंगे."



उधर पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार ने कहा है कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जायेगा. पुलिसवालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि अज्ञात अपराधियों के खिलाफ शास्त्रीनगर थाना में मामला दर्ज किया गया है. पटना के सिटी एसपी के नेतृत्व में एक एसआईटी गठित की गई है, जो इस मामले की छानबीन कर रहे हैं. 


पटना में इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या के बाद सूबे की राजनीतिक एक बार फिर से गरमा गई है. नेता प्रतिपक्ष सह राजद नेता ने मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या के बाद प्रदेश में बढ़ता क्राइम ग्राफ को लेकर बिहार की नीतीश सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकार पर भी तंज कसा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में गुंडाराज चल रहा है. अपराधी बेलगाम हैं. कहा कि मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि हम सीएम नहीं बनना चाहते थे. तेजस्वी ने कहा कि चुनाव पूर्व पीएम कहते थे कि कोई बात हो तो दिल्ली में आपका बेटा बैठा है. अब वो जवाब दें कि रूपेश सिंह का परिवार क्या अब छठ मना पाएगा क्या ?


उधर पटना के बांकीपुर सीट से भाजपा विधायक नितिन नवीन ने कहा कि अगर अपराधी अपराध करके भाग रहा है तो उसका एनकाउंटर कर देना चाहिए.  उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए भाजपा विधायक ने कहा कि यूपी और बिहार में कोई खास अंतर नहीं है. आप अपराधी को क्राइम करने के बाद भागने तो नहीं दे सकते हैं ना. भाजपा विधायक ने कहा कि अगर परिस्थितियां खराब हो रही है और अपराधी बेलगाम हो रहे हैं तो उनका एनकाउंटर करने में क्या हर्ज है.