पटना : मॉडल मोना राय की हुई मौत, 12 अक्टूबर को अपराधियों ने मारी थी गोली

पटना : मॉडल मोना राय की हुई मौत, 12 अक्टूबर को अपराधियों ने मारी थी गोली

PATNA : राजधानी पटना से इस वक्त की ताजा खबर सामने आ रही है. पटना में दुर्गा पूजा के दौरान जिस मॉडल को अपराधियों ने गोली मारी थी, उसकी मौत हो गई है. अपराधियों ने 12 अक्टूबर को राम नगरी इलाके में मॉडल मोना राय को गोली मारी थी. गोली लगने के बाद घायल मोना राय का इलाज पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. लेकिन अब इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है.


पुलिस से कोई उम्मीद थी कि मोना राय की सेहत में सुधार होने के बाद उनको गोली मारे जाने के मामले में कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं. लेकिन अब मोना राय की मौत के बाद कई राज उनके साथ ही चले गए हैं. हालांकि पटना पुलिस के लिए अभी भी यह बड़ी चुनौती है कि वह कैसे मोना राय को गोली मारने वाले अपराधियों तक पहुंचे. आपको बता दें कि मॉडल मोना राय को उस वक्त गोली मारी गई थी. जब वह अपनी बेटी के साथ पटना के राम नगरी इलाके में दुर्गा पूजा का मेला देखने निकली थी.



बाद में यह जानकारी सामने आई थी कि पुलिस ने एक शख्स को इस मामले में हिरासत में भी लिया था. हालांकि उसका मोना राय से क्या कनेक्शन था. इसको लेकर पुलिस ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी. लेकिन अब मोना राय की मौत के बाद पटना पुलिस की कार्यशैली पर एक तरफ जहां सवाल उठ रहे हैं. वहीं यह चुनौती भी बनी हुई है कि क्या मोना राय के हत्यारे सलाखों के पीछे पहुंचेंगे या नहीं.



आपको बता दें कि जिस मॉडल को बदमाशों ने गोली मारी, उसका नाम अनीता देवी उर्फ़ मोना रॉय है. मोना 36 साल की है, जो मॉडलिंग करती थी. अनीता उर्फ़ मोना घर का भी कामकाज संभालती थी. बीते मंगलवार को शाम में मोना की अपनी बेटी को लेकर घर से बाहर निकली थी. देर शाम लगभग साढ़े आठ बजे के करीब स्कूटी से वापस घर आई थी. उसने बेटी को घर के अंदर किया. फिर जब स्कूटी को अंदर कर रही थी, उसी दौरान एक बाइक पर सवार दो हथियारबंद अपराधियों ने उसपर फायरिंग शुरू कर दी. यह पूरा वाकया मोना की बेटी के सामने हुआ, जिसे देखकर वह घबरा गई और जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगी.



बच्ची की चीख और गोली चलने की आवाज सुनकर अनीता उर्फ़ मोना के घरवाले और मोहल्ले के लोग दौड़े-भागे घर से निकले. उन्होंने देखा कि मोना को गोली लगी है और वह जख्मी हालत में जमीन पर पड़ी हुई है. देखते ही देखते वहां काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई. आनन-फानन में मोना को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों की देखरेख में उसका इलाज चल रहा था. लेकिन पांच दिन जिंदगी और मौत से लड़ाई लड़ने के बाद मोना राय जीवन का जंग हार गई और उन्होंने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया.



आपको बता दें कि मृतक मॉडल मोना रॉय के सोशल मीडिया अकाउंट से पता चला है कि घटना वाले दिन से पहले उन्होंने फेसबुक पर एक स्टोरी भी लगाई थी. मोना रॉय के प्रोफाइल पिक्चर से जानकारी मिली है कि इन्होंने मॉडलिंग शो के डायरेक्टर नीतीश चंद्रा के कार्यक्रम "मिस एंड मिसेज ग्लोबल बिहार के सातवें सीजन" में हिस्सा भी लिया था. इस कार्यक्रम के ग्रैंड फिनाले में बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा मंत्री अलोक रंजन झा भी पहुंचे थे.