पटना में फिलहाल केवल सरकारी दफ्तर ही खुल रहे, जिला प्रशासन ने प्राइवेट सेक्टर को ऑफिस खोलने की इजाजत नहीं दी

पटना में फिलहाल केवल सरकारी दफ्तर ही खुल रहे, जिला प्रशासन ने प्राइवेट सेक्टर को ऑफिस खोलने की इजाजत नहीं दी

PATNA : देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने के साथ लोग उम्मीद लगाए बैठे थे कि प्राइवेट सेक्टर के ऑफिस में राजधानी पटना में खुल जाएंगे लेकिन रेड जोन में शामिल होने की वजह से फिलहाल पटना में केवल सरकारी दफ्तर की खोलने की इजाजत दी गई है। जिला प्रशासन ने किसी भी प्राइवेट सेक्टर के ऑफिस को खोलने की मंजूरी नहीं दी है। पटना के डीएम कुमार रवि ने स्पष्ट कर दिया है कि जिले के रेड जोन में शामिल होने की वजह से केवल सरकारी दफ्तर ही खुलेंगे। 


पटना के डीएम कुमार रवि ने कहा है कि फिलहाल किसी भी निजी संस्थान को अपना ऑफिस खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने सभी सरकारी कार्यालय खोलने की अनुमति दे दी है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा है। कुछ निजी संस्थानों ने दफ्तर खोलने की इजाजत मांगी थी लेकिन जिला प्रशासन ने उनके इस आग्रह को खारिज कर दिया। डीएम कुमार रवि ने कहा है कि फिलहाल पुराने वाहन पास की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी गई है। जिन सरकारी कार्यालयों के कर्मियों के पास वाहन नहीं है उन्हें लाने और पहुंचाने के लिए संबंधित विभाग गाड़ी की व्यवस्था करेगी। 


जिला प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि रेड जोन होने होने के कारण कोई भी प्राइवेट सेक्टर का ऑफिस दुकान प्रतिष्ठान बगैर प्रशासन की अनुमति के नहीं खोला जा सकता है। यदि कोई ऐसा करता है तो आपदा अधिनियम के तहत उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अनिवार्य सेवाओं से जुड़े संस्थान खोलने की अनुमति दी गई है। सड़कों पर मूवमेंट को लेकर पहले की तरह चिकित्सा, पुलिस प्रशासन और मीडिया को छूट दी गई है।