पटना में खून के अवैध कारोबार का हुआ खुलासा, शातिर को पकड़ने गयी पुलिस को घर से मिला 44 पैकेट ब्लड

पटना में खून के अवैध कारोबार का हुआ खुलासा, शातिर को पकड़ने गयी पुलिस को घर से मिला 44 पैकेट ब्लड

PATNA: राजधानी पटना से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। पटना  पुलिस ने खूब के अवैध कारोबार का खुलासा किया है। बच्चों के गले से लॉकेट काटने वाले गिरोह के सरगना के घर पर छापेमारी के लिए गयी पुलिस ने डीप फ्रीजर से 44 पैकेट ब्लड बरामद किया है।


एक साथ 44 पैकेट खून के मिलने से इस बात का पता चलता है कि यहां से ब्लड बेचने का अवैध धंधा चलाया जा रहा था। इस अवैध धंधे को एक शातिर और बेखौफ अपराधी पटना के रिहाइशी इलाके से संचालित कर रहा था। इस शातिर का काम छोटे बच्चों के गले से सोने के लॉकेट काटना है। 


शुक्रवार को कोतवाली थाना पुलिस ने दो शातिरों को पकड़ा था। 30 साल के संतोष और 53 साल के अजय द्विवेदी को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन दोनों के पास से पुलिस ने बच्चों के गले से काटे गये सोने के 10 लॉकेट बरामद किया है। इन शातिरों के निशाने पर मासूम बच्चे रहते थे जिन्हें पता तक नहीं चलता था कि उनके गले से किसी ने सोने के चेन काट लिया है। 


बताया जाता है कि गिरफ्तार शातिर संतोष जमुई का रहने वाला है। पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में वह किराए के मकान में रहा करता था। कोतवाली थाना से उसे पत्रकार नगर थाना लेकर पहुंची थी। जिसके बाद उसके बताये पते पर जब पत्रकार नगर थाना पहुंची और पूरे घर की छानबीन की तब जो कुछ सामने दिखाई दिया पुलिस भी हैरान रह गयी। पुलिस ने देखा कि डीप फ्रीजर में ब्लड के कई पैकेट रखे पड़े हैं।


जिसे देख पुलिस को यह समझने में देर नहीं लगी की यहां से खून का अवैध कारोबार होता है। पुलिसकर्मियों ने तुरंत इसकी की सूचना वरीय अधिकारियों को दी। जिसके बाद ड्रग इंस्पेक्टर को जांच के लिए बुलाया गया और ब्लड के पैकेट को जब्त किया गया। फिलहाल पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि इस रैकेट के पीछे और किसका हाथ है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। वही संतोष से भी इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।