पटना में चौकीदार-दफादार पर लाठीचार्ज: पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर बरसाईं लाठियां, बोले- पासवान को पीटा है, नीतीश को अंजाम भुगतना होगा

पटना में चौकीदार-दफादार पर लाठीचार्ज: पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर बरसाईं लाठियां, बोले- पासवान को पीटा है, नीतीश को अंजाम भुगतना होगा

PATNA: अपनी 12 सूत्री मांगों को लेकर भीम आर्मी के बैनर तले विधानसभा का घेरवा करने पहुंचे चौकीदार-दफादार, होम गार्ड अभ्यर्थियों और पासवान समाज के लोगों पर पटना के जेपी गोलंबर पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। लाठीचार्ज के दौरान कई प्रदर्शनारी घायल हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि पासवान समाज पर लाठीचार्ज किया गया है, नीतीश कुमार को इसका अंजाम भुगतना होगा।


दरअसल, अपनी 12 सूत्री मांगो के समर्थन ने बड़ी संख्या में पटना पहुंचे चौकीदार-दफादार, होम गार्ड अभ्यर्थियों और पासवान समाज के लोगों ने पटना के कारगिल चौक से विधानसभा मार्च निकाला था। अपनी मांगों के समर्थन ने प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे। जैसे ही मार्च जेपी गोलंबर पर पहुंचा, पुलिस ने आगे जाने से रोक दिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी हंगामा करने लगे।


इस दौरान प्रदर्शकारी प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने पर आमादा थे। बैरिकेटिंग तोड़ने का प्रयास किया गया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बल का प्रयोग किया। पटना जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी प्रदर्शनकारियों को समझने की कोशिश की लेकिन जब वह नहीं मानें तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया। लाठीचार्ज में कई लोग चोटिल हो गए हैं। लाठीचार्ज से नाराज प्रदर्शकारियों का कहना था कि विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।