पटना : मास्टर साहब अब केवल पढ़ाने का काम करेंगे, शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति रद्द होगी

पटना : मास्टर साहब अब केवल पढ़ाने का काम करेंगे, शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति रद्द होगी

PATNA :बिहार के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले गुरुजी अब शैक्षणिक को छोड़कर दूसरा काम नहीं करेंगे. शिक्षा विभाग में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति रद्द करने का फैसला किया है. प्रतिनियुक्ति के आधार पर दूसरी जगह अपनी सेवा दे रहे शिक्षकों को अब वापस स्कूलों में पढ़ाने का काम करना होगा.


आपको बता दें कि, शिक्षा विभाग के सथापना के DPO अरुण कुमार मिश्र ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और नियोजम इकाई को गैर शैक्षणिक विभाग में कार्य कर रहे शिक्षकों का प्रतियोजना रद्द करने को लेकर पत्र लिखा है. जिसमें DPO ने लिखा कि छात्र-स्कूल के फायदे में शिक्षक  को मूल स्कूल में शैक्षणिक कार्य करना है. ऐसे कई सारे नगर,प्रखंड, पंचायत शिक्षक है जो दुसरे नियोजन इकाई के स्कूल में प्रतिनियुक्ति है.


जहां यह विभाग के नियम के अनुसार है. शिक्षक को नियमानुसार अपने नियोजन इकाई के स्कूल में ही शैक्षणिक कार्य करना है. हालाकिं, उच्चाधिकारियों के निर्देश के अनुसार नेत्रहीन स्कूल, सोशल वर्क से संचालित स्कूल, जनगणना कार्य, चुनाव, कार्य, COVIDE-19 में वैक्सीन सेंटर पर प्रतिनियुक्ति और एक शिक्षकीये स्कूल में की गयी प्रतिनियुक्ति को छोड़कर और सभी स्तर से की गयी प्रतिनियुक्ति को अभी के लिए प्रभाव से रद्द किया जाता है.