पटना : एसके पूरी थाना के सिपाही की मौत, करंट लगने से गई जान

पटना : एसके पूरी थाना के सिपाही की मौत, करंट लगने से गई जान

BEGUSARAI : बेगूसराय में एक बार फिर बिजली विभाग की लापरवाही के कारण बिहार पुलिस के एक जवान की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना के बाद से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. वहीं ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है.


घटना साहेबपुर कमाल थाना इलाके की बताई जा रही है. मृतक की पहचान साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के कल्याणपुर वार्ड संख्या 3 के रहने वाले ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह के लगभग 50 वर्षीय बेटे सिपाही सुनील कुमार सिंह के रूप में की गई है. बताया जाता है कि मृतक सुनील कुमार सिंह बिहार पुलिस जवान के रूप में पटना के एसके पुरी एन कॉलेज थाने में कार्यरत था और 24 सितंबर को ही वह छुट्टी लेकर अपने गांव आया था.


परिजनों ने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण सिपाही की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि गांव के लोगों ने बिजली विभाग के जेई को फोन कर टूटे हुए तार की सूचना दी थी जिसके बाद अधिकारियों द्वारा आधे या 1 घंटे में ठीक करने की बात बताई गई थी. परिजनों का कहना है कि मृतक उसी टूटे हुए तार को देखने गया था कि उसे ठीक किया गया है या नहीं. उसी दौरान उस तार की चपेट में आकर सिपाही को अपनी जान गंवानी पड़ी.


मृतक के भाई ने बताया कि खेत में गिरे बिजली के टूटे तार को देखने गया था, उसी दौरान वह उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया. आनन फानन में घर वालों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है.