महिला से गंदी बात कर फंस गए DSP एसए हाशमी, बिहार सरकार ने लिया कड़ा एक्शन

महिला से गंदी बात कर फंस गए DSP एसए हाशमी, बिहार सरकार ने लिया कड़ा एक्शन

PATNA :  महिला से अश्लील बातचीत करने के मामले में पटना के टाउन डीएसपी रहे एसए हाशमी बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं. बिहार सरकार ने एसए हाशमी के ऊपर एक्शन लिया है. दरअसल राज्य सरकार ने सेवानिवृति के बाद एसए हाशमी के खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत अब विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है. बिहार गृह विभाग की ओर से इस मामले को लेकर शुक्रवार को आदेश जारी किया गया है.


गृह विभाग की ओर से जारु आदेश के मुताबिक पटना के टाउन डीएसपी रहे एसए हाशमी से यह अपेक्षा की जाती है कि वह अपने बचाव में लिखित बयान देंगे. हाशमी को ये भी बताना है कि क्या वह साक्षात सुनवाई करवाना चाहते हैं. अगर कोई विटनेस है तो उन्हें प्रस्तुत करें. सेवानिवृति के बाद सरकार ने उनके खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत अब विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है. इस मामले में डीआईजी, एटीएस विकास वैभव को संचालन पदाधिकारी बनाया गया है। गृह विभाग ने इसका संकल्प जारी कर दिया है.


दरअसल पत्नी में टाउन डीएसपी के पद पर जब एसए हाशमी तैनात थे तभी उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था. इसमें वह एक महिला से अश्लील बातें कर रहे थे. इसकी जांच डीआईजी, ईओयू से कराई गई तो एफएसएल जांच में ऑडियो में एसए हाशमी की आवाज होने की पुष्टि हुई. जिसके बाद इन्हें ससपेंड कर दिया गया.



फिलहाल एसए हाशमी रिटायर हो गए हैं. राज्य सरकार ने जांच रिपोर्ट के आधार पर इसे गंभीर मामला मानते हुए सेवानिवृति के बाद बिहार पेंशन नियमावली के तहत उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया है. डीआईजी विकास वैभव संचालन पदाधिकारी बनाए गए हैं.