पटना के बालू घाट पर हुई फायरिंग मामले में एक्शन, DIG के नेतृत्व में तीन जिलों में छापेमारी

पटना के बालू घाट पर हुई फायरिंग मामले में एक्शन, DIG के नेतृत्व में तीन जिलों में छापेमारी

PATNA: बिहार में अवैध बालू खनन को लेकर आए दिन बंदूकें गरज रही है। पटना के बिहटा में बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी और कई पोकलेन मशीनों के आग के हवाले करने के मामले में पुलिस एक्शन में आ गई है। पुलिस ने बालू माफिया की गिरफ्तारी के लिए एक साथ तीन जिलों में छापेमारी की है। शाहाबाद DIG के नेतृत्व में पटना पुलिस, भोजपुर पुलिस के साथ एसटीएफ ने संयुक्त रूप से छापेमारी की है।


दरअसल, बीते मंगलवार को बिहटा थाना क्षेत्र के पथलौटिया बालू घाट पर अवैध खनन और वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी। इस दौरान करीब आधा दर्जन पोकलेन मशीनों को आग के हवाले कर दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है और घटना को अंजाम देने वाले बालू माफिया की तलाश में गंगा के दियारा इलाकों में छापेमारी कर रही है।


शाहाबाद डीआईजी नवीन चंद्र झा के नेतृत्व में पुलिस ने बालू माफिया की गिरफ्तारी के लिए पटना, भोजपुर और सारण तक सोन नदी में छापेमारी की है। इस छापेमारी में एसटीएफ की टीम भी शामिल रही। फरार बालू माफिया की तलाश में पुलिस ने पटना से भोजपुर होते हुए सारण तक सोन तटीय इलाकों में छानबीन की है। बता दें कि बिहार के गंगा के अवैध बालू घाटों पर वर्चस्व को लेकर आएदिन गोलीबारी की घटनाएं हो रही है और वारदातों को अंजाम देकर बालू माफिया पुलिस को चुनौती दे रहे हैं।