पटना जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज, कौन सा खेमा पड़ेगा भारी?

पटना जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज, कौन सा खेमा पड़ेगा भारी?

PATNA : पटना जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव आज होने वाला है। आज सुबह 11 बजे से पटना समाहरणालय के ऑडिटोरियम में चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी। छज्जू बाग स्थित हिंदी भवन में इस प्रक्रिया के दौरान जिला परिषद के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे। निर्वाची पदाधिकारी के तौर पर पटना के डीएम इस चुनाव को संपन्न कराएंगे। पटना जिला परिषद के सदस्यों की कुल संख्या 45 है। जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए अलग-अलग खेमों नए अपनी बिसात बिछा रखी है। 


जिला परिषद अध्यक्ष पद के लिए पूर्व अध्यक्ष अंजू देवी और संपतचक के से चुनी गई कुमारी स्तुति के बीच टक्कर होने की संभावना है। अंजू देवी एक बार फिर जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी पाने के लिए लामबंदी में जुटी हुई हैं। आपको याद दिला दें कि अंजू देवी की कुर्सी उनका कार्यकाल खत्म होने के पहले चली गई थी। उनके खिलाफ पंचायती राज विभाग ने एक्शन लिया था लेकिन अब एक बार फिर वह अध्यक्ष पद की दावेदारी को लेकर मैदान में हैं। 


जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर धारा 144 लागू किया गया है। पटना समाहरणालय ऑडिटोरियम हॉल के 500 मीटर के इलाके में 144 लागू रहेगा। सुबह 7 बजे से निर्वाचन की प्रक्रिया खत्म होने तक के निषेधाज्ञा लागू रहेगी। इस दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है। सिविल सर्जन पटना कार्यालय को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत एसओपी का पालन करवाने और बाकी इंतजामों का निर्देश दिया गया है।