पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का शानदार आगाज, बारिश की वजह से स्थगित हुआ था मैच

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का शानदार आगाज, बारिश की वजह से स्थगित हुआ था मैच

PATNA: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा पटना जिले में क्रिकेट संचालन के लिए गठित तदर्थ समिति द्वारा पटना जिला जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग का शानदार आगाज सोमवार को जगजीवन स्टेडियम में हो गया। पहले यह इसकी शुरुआत 27 मई से होनी थी लेकिन बारिश के खलल डालने की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। लीग का उद्घाटन मुख्य अतिथि लक्ष्य इजीटेक एलएलपी के निदेशक सीएच सूर्यनारायण राजू, विशिष्ट अतिथि बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुनील कुमार सिंह, पटना जिला क्रिकेट संघ तदर्थ समिति के चेयरमैन राजेश कुमार और सदस्य रहबर आबदीन ने दीप प्रज्ज्वलित कर और गुब्बारा उड़ा कर किया।


इस मौके पर लक्ष्य इजीटेक एलएलपी के निदेशक सीएच सूर्यनारायण राजू ने कहा कि अब जमाना बदल गया है। अब खेल से मान-सम्मान के साथ पैसा भी कमाया जा रहा है और इसमें भी काफी शोहरत है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट की बात ही कुछ और है, आप केवल ईमानदारी से अपने खेल पर ध्यान दें। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद बीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन सुनील कुमार सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिंदगी में सफलता के लिए कभी शार्टकट मेथड न अपनाएं। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से दृढ़संकल्पित होकर मेहनत करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। 


पीडीसीए तदर्थ समिति के चेयरमैन राजेश कुमार ने कहा कि तदर्थ समिति ने हमारे द्वारा सीनियर डिवीजन क्रिकेट का सफल संचालन हुआ जो अंतिम पड़ाव पर है। जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का भी आगाज हो चुका है और यह भी बेहतर तरीके से कराया जायेगा। पीडीसीए तदर्थ समिति के सदस्य रहबर आबदीन ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए आप केवल अपने खेल पर ध्यान दें और इधर-उधर की बातों पर तनिक भी दिमाग न लगाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी काम में सफलता के लिए जरूरी है कि लक्ष्य तय हो। खिलाड़ियों का लक्ष्य केवल एक है इंडिया खेलना, इसीलिए आप केवल खेलेंगे।


सदस्य रहबर आबदीन ने कहा कि बिहार क्रिकेट जगत में तरह-तरह अफवाहें फैलती रहती हैं पर सच्चाई क्या है सबको पता है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (राकेश कुमार तिवारी के नेतृत्व) द्वारा गठित तदर्थ समिति ही पटना जिला में क्रिकेट का संचालन कर रही है, वह भी शानदार तरीके से। उन्होंने कहा कि यह खुली किताब के जैसा है कि बिहार में कौन सा बीसीए व पटना में कौन सा पीडीसीए तदर्थ समिति क्रिकेट का संचालन कर रही है। इसीलिए खिलाड़ियों को किसी के मायाजाल में फंसना या भ्रम में नहीं आना चाहिए। उन्हें खुद समझना चाहिए कि कौन सही है कौन गलत। उन्होंने कहा कि तदर्थ समिति खिलाड़ियों के खेल संबंधित हर समस्या को दूर करने के लिए तैयार बैठा है इसीलिए सारी चिंताओं को दरकिनार कर केवल अपने खेल पर ध्यान दें। 


रहबर आबदीन ने कहा कि तदर्थ समिति ने सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का शानदार आयोजन कराया जो अंतिम चरण में है। जूनियर डिवीजन लीग भी शुरू हो चुका है। हमारी टीम बीसीए सीनियर डिवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब छह साल भी जीता। उन्होंने कहा कि गोल्डन जुबली ईयर में पटना का क्रिकेट अपने गोल्डन पीरियड की ओर लौट रहा है और हमारा लक्ष्य है कि पटना क्रिकेट जगत को साफ-सुथरा बना कर उसके स्वर्णिम युग में पहुंचाना। लीग का उद्घाटन मुकाबला कदमकुआं सीसी बनाम एलायंस सीसी के बीच खेला जा रहा है।