पटना में मिले 125 कोरोना मरीज, गोला रोड, दीघा, दानापुर समेत कई नए इलाकों में फैला संक्रमण

पटना में मिले 125 कोरोना मरीज, गोला रोड, दीघा, दानापुर समेत कई नए इलाकों में फैला संक्रमण

PATNA : बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. राजधानी पटना में अब तक लगभग 900 मरीज सामने आ चुके हैं. बुधवार को पटना के कई इलाकों में कुल 125 नए मरीज मिले हैं. राजधानी के गोला रोड, दानापुर, दीघा, पटना सिटी, कंकड़बाग, कृष्णा नगर, राजीव नगर, रुकनपुरा, फुलवारीशरीफ, बोरिंग रोड, पटेल नगर, मलाही पकड़ी समेत दर्जनों इलाकों से ये मरीज मिले हैं.


पटना सिटी अनुमंडल में 18 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. 63 कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ी है. डीएम कुमार रवि ने एसडीओ को तत्काल कंटेनमेंट जोन बनाने , बैरिकेडिंग करने, प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करने संबंधी बैनर लगाने ,मेडिकल टीम को सक्रिय एवं तत्पर रहने तथा कांटेक्ट ट्रेसिंग करने, का निर्देश दिया है. साथ ही कंटेनमेंट जोन एरिया को सैनिटाइज करने तथा आवागमन को रोकने का  सख्त निर्देश दिया है.


बता दें कि पटना सिटी के खाजेकला थाना क्षेत्र में 50 कोरोना पॉजिटिव मामले, चौक थाना क्षेत्र में 10 तथा आलमगंज थाना में तीन केस पाए गए हैं. उल्लेखनीय है कि खाजेकला थाना क्षेत्र जोन में 4600 घर और इस कंटेनमेंट जोन में व्यक्तियों की संख्या 21500 है. डीएम ने कहा है कि कोरोना से डरने , घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि सावधान, सचेत एवं सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने लोगों को 2 गज की सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने,  मास्क एवं सेनीटाइजर का अवश्य प्रयोग करने की अपील की है.


बिहार में मिले 290 नए कोरोना मरीज
स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरूवार को जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक 290 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10683 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पटना से 61, अररिया से एक, अरवल से एक, औरंगाबाद से 13, बेगूसराय से 4, भागलपुर से 21, भोजपुर से 12, बक्सर से एक, दरभंगा से 5, पूर्वो चंपारण से 3, गया से 7, गोपालगंज से 26, कैमूर से 11 और कटिहार से 2 नए मामले सामने आये हैं. इसके अलावा किशनगंज से 6, मधुबनी से 8, मुंगेर से 2, मुजफ्फरपुर से 13, नालंदा से 34 और नवादा से 2 नए मामले सामने आये हैं. विभाग ने बताया कि पूर्णिया से 2, रोहतास से 8, सहरसा से 2, सारण से 4, शेखपुरा से एक, सीतामढ़ी से 2, सीवान से 10, सुपौल से एक, वैशाली से 23 और पश्चिमी चंपारण से 2 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही किशनगंज में पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के रहने वाला 31 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है.


बिहार में अब तक 78 की मौत
बिहार में अब तक कोरोना से 78 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 10 लोगों की मौत हुई है. दरभंगा, रोहतासऔर सारण जिले में 5-5 मरीजों की मौत हुई है. इसके आलावा बेगूसराय, मुजफ्फरपुर  और नालंदा 4-4 लोगों ने दम तोड़ा है. भोजपुर, गया, खगड़िया, जहानाबाद, नवादा, सीतामढ़ी, समस्तीपुर और वैशाली में 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही पूर्वी चंपारण, मधुबनी और सीवान में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है. वहीं, अररिया,अरवल, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, कटिहार, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, पश्चिमी चंपारण और शिवहर में 1-1 मरीज की मौत हुई है.


बिहार में अब तक 10683 मरीज
बिहार में कोविड-19 का बढ़ता संक्रमण थम नहीं रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की तादाद काफी तेजी से बढ़ रही है. नए अपडेट के मुताबिक राज्य में 290 और कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 10683 हो गई है. पटना में 800 से अधिक मामले सामने आये हैं. वहीं, भागलपुर में 500 से अधिक मामले हो गए हैं. मधुबनी और सीवान जिले में 400 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इसके आलावा बेगूसराय, मुंगेर, रोहतास और समस्तीपुर जिले में 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.


सूबे में 7994 मरीज हुए स्वस्थ
बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो नियमित अपडेट जारी किया गया है उसके मुताबिक राज्य में अबतक 7994 संक्रमित मरीज अबतक स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 183 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए. फिलहाल डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है.


पटना सिटी अनुमंडल के कंटेनमेंट जोन पर एक नजर --- 


मुर्गियाचक, खाजेकला थाना।


मरचा गांव।


अशोकचक गली खाजेकलां थाना।


पुआ गली, चौक थाना।


टेढ़ी घाट खाजेकला थाना।


पीरदमडिया , मालसलामी थाना।


विष्णु हेरिटेज एपार्टमेंट हाजीगंज,चौक थाना।


सोनार टोली, खाजेकलां थाना।


बेलवरगंज, आलमगंज थाना।


बौद्ध विहार कॉलोनी, अगमकुआं थाना।


रोड नंबर 7 ,भागवतनगर ,अगम कुआं थाना।


बौद्ध विहार कॉलोनी अगम कुआं थाना।


पाटलीग्राम एपार्टमेंट, बजरंगपुरी, अगमकुआं थाना।


अगमकुआं बाजार, आलमगंज थाना।


मीना बाजार, सब्जी मंडी, आलमगंज थाना।


गुरहट्टा ,सदर गली ,नून का चौराहा ,मच्छरहट्टा अशोक राजपथ खाजेकला थाना क्षेत्र।


हाजीगंज ,बमडोरिया , मथनीतल मोरचा रोड अशोक राजपथ।


पश्चिमी दरवाजा से मीना बाजार होते हुए डका इमली तक।