पटना: 57 लाख लूट का मामला गबन का निकला, 40 लाख कैश के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

पटना: 57 लाख लूट का मामला गबन का निकला, 40 लाख कैश के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

PATNA: राजधानी पटना में 57 लाख रुपए की लूट का मामला गबन का निकला। पटना पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपी रवि भास्कर को गिरफ्तार किया है। 


पुलिस ने बतााया कि पश्चिम बंगाल की कंपनी के रुपए का गबन करने के लिए पटना ऑफिस में काम करने वाले स्टाफ ने ही अपने दोस्त के साथ मिलकर पूरी घटना की साजिश रच डाली थी। इसमें स्टाफ रवि भास्कर ने 40 लाख रुपए अपने पास रखे थे। जबकि 15 लाख से अधिक उसने अपने दोस्तों को दे दिया था। 


पटना पुलिस ने कदमकुआं में बुद्ध मूर्ति के पास स्थित एक लॉज से 40 लाख रुपए भी बरामद किया है। इस लॉज में रवि भास्कर का एक भाई रहता है। रुपए बैग में रखकर इसी के कमरे में छिपाए गए थे। गिरफ्तार रवि बाढ़ में NTPC थाना क्षेत्र के रैली गांव का रहने वाला है।


B.ED कर चुका रवि करीब दो वर्षों से दुर्गापुर की स्टील कंपनी अंकित मेटल एंड पावर लिमिटेड के लिए पटना में काम कर रहा है। एग्जीबिशन रोड के आनंद टावर में थर्ड फ्लोर पर इसका ऑफिस है। कंपनी ने कैश कलेक्शन की जिम्मेदारी रवि को दे रखी थी।


पटना के SSP उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि नवंबर 2020 में इसने ऐसी ही एक घटना की थी। कंपनी को बता दिया था कि ऑफिस में घुसकर अपराधियों ने करीब 40 लाख रुपए लूट लिए हैं। रवि भास्कर के बयान पर ही लूट की धाराओं में FIR दर्ज हुई और फिर उसे ही कस्टडी में लेकर पूछताछ की गई।


पुलिस को मिले सबूतों को देख उसने जुर्म कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर ही रुपए बरामद किए गए। अब पुलिस को रवि के दोस्तों की तलाश है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।