पंचायत चुनाव के पांचवें चरण की काउंटिंग जारी, एक क्लिक में देखें अपने जिले का रिजल्ट

पंचायत चुनाव के पांचवें चरण की काउंटिंग जारी, एक क्लिक में देखें अपने जिले का रिजल्ट

PATNA : बिहार में आज पंचायत चुनाव के पांचवें चरण की मतगणना चल रही है. 38 जिलों के 58 प्रखंडों में पड़े वोटों की गिनती जारी है. अब तक ग्राम पंचायत सदस्य के 716 पदों का रिजल्ट जारी हो चुका है, 3644 पर अभी काउंटिंग चल रही है. वहीं 146 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम हैं. 


आज मुखिया और सरपंच के 845 पद, जिला परिषद सदस्य के 124 पद, पंचायत समिति सदस्य के 1171, ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम कचहरी पंच के 11553 पद का रिजल्ट जारी होगा. पांचवें चरण में कुल 26091 सीटों के लिए चुनाव के नतीजे आज सामने आएंगे. इनमें ग्राम 11,553, मुखिया के 845, पंचायत समिति सदस्य के 1171, जिला परिषद सदस्य के 124, ग्राम कचहरी पंच के 11,553 एवं ग्राम कचहरी सरपंच के 845 सीटें शामिल हैं. इस चरण में 92 हजार 972 उम्मीदवार मैदान में हैं. 


इस खबर में नीचे आप अपने जिलानुसार परिणाम चेक कर सकते हैं. 


वैशाली जिले के चुनाव परिणाम यहां देखें
वैशाली जिले के बिदुपुर प्रखंड की सैदपुर गणेश पंचायत में पूर्व मुखिया सरोज देवी फिर से मुखिया चुन ली गई हैं. उनके पति प्रवीण कुमार इसी पंचायत से सरपंच चुने गए हैं. कंचनपुर पंचायत में शालिनी कुमारी मुखिया के पद पर विजयी हुई. कंचनपुर में शालिनी राय मुखिया का चुनाव जबकि सैदपुर गणेश के पंचायत समिति पद पर नरेश पासवान जीत गए हैं. रजासन पंचायत से मुन्ना राय मुखिया बन गए हैं. 


बक्‍सर, शेखपुरा और सीवान जिले के चुनाव नतीजे देखें
बक्सर जिले के केसठ प्रखंड में विद्या भारती ने जिला परिषद का चुनाव जीत लिया है. इस सीट पर अमर कुमार और धनंजय आर्य क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. सीवान जिले के पचरुखी प्रखंड में भी मतगणना चल रही है. महुआरी पंचायत से आभा देवी ने मुखिया पद के लिए रेहाना खातून को हरा दिया है. शेखपुरा जिले की मेहुस पंचायत से मौजूदा मुखिया चितरंजन कुमार चुनाव हार गए हैं. यहां पूर्व मुखिया जयराम सिंह को फिर से जीत मिली है. 


गोपालगंज के चुनाव नतीजे यहां जानें
गोपालगंज जिले के हथुआ प्रखंड की लाइन बाजार पंचायत में सबीना खातून, खैरटिया पंचायत में रामाशंकर चौहान, एकडेंगा पंचायत में इंद्रजीत राम, सेमराव पंचायत में पूजा राय, पचफेड़ा पंचायत में मीरा देवी, चैनपुर में बबिता कुमारी, कांधगोपी में श्रीकांती देवी, मछागर लछीराम पंचायत में राजन गुप्ता मुखिया पद के लिए चुनाव जीत गए हैं. रामदर्शन प्रसाद उर्फ मुन्ना किन्नर जिला परिषद क्षेत्र संख्या 16 से जिला परिषद का चुनाव जीत गए हैं. उन्‍होंने जिला जदयू अध्यक्ष संजय चौहान को हरा दिया.


जहानाबाद और बेगूसराय जिले से आए शुरुआती नतीजे
जहानाबाद जिले के सदर प्रखंड की पंचायतों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है. प्रखंड की सुरूंगापुर पंचायत में नागेन्द्र पासवान मुखिया का चुनाव जीत गए हैं. जहानाबाद सदर प्रखंड जिला परिषद भाग 1 की सीट से अभिषेक कुमार उर्फ सोनू राधे जीत गए हैं. बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर प्रखंड की कुंभी पंचायत में मुखिया पद के लिए अशोक महतो ने शशि मेहता को, जबकि गोपालपुर पंचायत में आलोक ललन भारती ने शशि मेहता को चुनाव हरा दिया है. बखरी की चकहमीद पंचायत से गीता देवी मुखिया चुनी गई हैं. 


पटना जिले के चुनाव नतीजे यहां देखें
पटना जिले के संपतचक प्रखंड की चिपुरा पंचायत से सतीश सिंह मुखिया का चुनाव जीत गए हैं. हरदासबीघा पंचायत से मुखिया पद के प्रत्याशी में नीतू कुमारी मुखिया पद के लिए मतगणना में आगे चल रही हैं. खुसरुपुर जिला परिषद सदस्य पद की मतगणना में दूसरे राउंड में रूबी कुमारी 5596 मतों से आगे चल रही हैं. इस सीट पर मौजूदा जिला परिषद सदस्य अंकिता कुमारी पिछड़ती जा रही हैं. 


पटना जिले की नदवा पंचायत में निवर्तमान मुखिया शंकर कुमार चुनाव जीत गए हैं. हरदासबीघा पंचायत से नीतू कुमारी मुखिया बनी हैं. खुसरुपुर जिला परिषद सदस्य पद पर रूबी कुमारी जीत गई हैं. पथरहट पंचायत से नीतू देवी मुखिया बनी हैं. संपतचक प्रखंड की कंडाप तारनपुर पंचायत में राजू कुमार ने वर्तमान मुखिया नरेंद्र सिंह को तीसरे स्‍थान पर धकेल कर चुनाव जीत लिया है. गोविंदपुर बौरही पंचायत से मौजूदा मुखिया दिलीप कुमार और संपतचक की जिला परिषद सीट से स्‍तुति गुप्‍ता चुनाव जीत गईं. सुकरबेगचक पंचायत से पंचायत समिति पद पर अंजू देवी, संपतचक के लंका कछुआरा से गंगाजलि देवी मुखिया पद के लिए जीतीं.