ओमिक्रॉन को लेकर बिहार में भी अलर्ट, बॉर्डर पर होगा कोरोना जांच

ओमिक्रॉन को लेकर बिहार में भी अलर्ट, बॉर्डर पर होगा कोरोना जांच

PATNA : भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के दो संक्रमित मिलने पर सरकार अलर्ट मोड में आ गई है. वायरस को रोकने के लिए अब राज्य की सीमा पर चौकसी बढ़ाई जा रही है. इसके लिए गृह मंत्रालय ने कई आदेश दिए हैं. बिहार में भी प्रशासन सतर्क हो गया है. बिहार से लगने वाली सीमाओं पर कोरोना जांच की व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए संबंधित सिविल सर्जन को आदेश दिया गया है. साथ ही ट्रेन और फ्लाइट के साथ अन्य वाहनों से आने वालों की जांच को लेकर भी सख्ती बढ़ाई जा रही है.


गृह मंत्रालय ने दुकानों और प्रतिष्ठानों में सभी के लिए हमेशा मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. काउंटर पर दुकानदार द्वारा कर्मियों एवं अन्य आगंतुकों के इस्तेमाल के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. दुकानों और प्रतिष्ठानों में केवल कोविड टीका लेने वालों को ही काम करने की अनुमति दी जाएगी.


देश में ओमिक्रॉन की दस्तक और तीसरी लहर की आशंका के बीच बिहार में कोरोना को लेकर अभी राहत की है. बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5 नए मामले आए हैं. इनमें पटना में 2 और समस्तीपुर में 2 के साथ भागलपुर में एक मामला सामने आया है. अब तक बिहार में कुल 7,26,230 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है. इनमें 7,16,534 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 9,664 लोगों की जान गई है. बिहार में अभी भी कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 31 है, जिनमें सबसे अधिक पटना में 18 मामले हैं.


वहीं देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 9,216 नए पॉज़िटिव मामले मिले, 8,612 मरीज स्वस्थ हुए, जबकि 39क मरीज की मृत्यु हुई है. इस समय देश में कुल 99,976 सक्रिय मामले हैं.