ओडिशा में बीजेपी की सरकार: 2 डिप्टी सीएम के साथ मोहन मांझी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

ओडिशा में बीजेपी की सरकार: 2 डिप्टी सीएम के साथ मोहन मांझी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

DESK: ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। ओडिशा के नये सीएम मोहन मांझी होंगे। राजनाथ सिंह ने इस पर मुहर लगा दी है। ओडिशा के दो डिप्टी सीएम केवी सिंहदेव और प्रावति परिदा के साथ मोहन मांझी 12 जून यानि कल शपथग्रहण करेंगे। 


भाजपा विधायक दल के नेता चुने गये मोहन मांझी ओडिशा के 16वें मुख्यमंत्री मंत्री के रूप में कल शपथ लेंगे। 12 जून को ओडिशा की नई बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। बता दें कि 53 वर्षीय मोहन मांझी आदिवासी समुदाय से आते हैं। क्योंझर विधानसभा सीट से वो चार बार विधायक चुने गये हैं। 


बता दें कि भाजपा ने बीजेडी के नवीन पटनायक सरकार को ढाई दशक बाद सत्ता से बेदखल किया है। 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में बीजेपी ने 78 सीटें जीतकर बहुमत हासिल की। ओडिशा में बीजेपी पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। 


बता दें कि नवीन पटनायक 2000 से लगातार ओडिशा के मुख्यमंत्री रहे। 24 साल और 98 दिन तक वो सीएम पद पर बने रहे। ओडिशा में 24 साल बाद बीजेडी सत्ता से बाहर हो गयी है अब यहां बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी ने सीएम पद के लिए मोहन मांझी के नाम की घोषणा कर दी है। 52 वर्षीय मोहन चरण मांझी ओडिशा के अगले सीएम होंगे।