नीतीश आखिर क्या करने जा रहे? उनके पुराने साथी को है जानकारी

नीतीश आखिर क्या करने जा रहे? उनके पुराने साथी को है जानकारी

PATNA : तेजस्वी यादव की इफ्तार पार्टी में शामिल होकर नीतीश कुमार ने सबको चौंका दिया, हालांकि फर्स्ट बिहार में शुक्रवार की दोपहर ही आपको यह खबर बता दी थी कि नीतीश कुमार राबड़ी आवास जाने वाले हैं। फर्स्ट बिहार की इस खबर पर बाद में मुहर भी लगी लेकिन नीतीश कुमार ने जब राबड़ी आवास पर आयोजित तेजस्वी की इफ्तार पार्टी में शामिल होने का फैसला किया था तो इसकी जानकारी उन्होंने कुछ खास लोगों को दे दी थी। दरअसल नीतीश कुमार के पुराने सहयोगी रहे बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को इसकी जानकारी थी। फर्स्ट बिहार को विश्वस्त सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक नीतीश कुमार ने मोदी को यह बता दिया था कि वह तेजस्वी की दावत में जाने वाले हैं। इतना ही नहीं सुशील मोदी और नीतीश कुमार के साथ जो दूसरे नेता मौजूद थे उन्हें भी इस बात का संकेत नीतीश कुमार ने दिया था। 


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार ने 20 अप्रैल को ही यह फैसला कर लिया था कि वह तेजस्वी की दावत में शामिल होंगे। दरअसल पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी की तरफ से 20 अप्रैल को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। सुशील मोदी और मंत्री शाहनवाज हुसैन ने पटना के अंजुमन इस्लामिया हॉल में दावत ए इफ्तार का आयोजन किया था, इसमें नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। आपको बता दें कि इसी इफ्तार पार्टी के दौरान सुशील मोदी और नीतीश कुमार के बीच बातचीत हुई थी। उन्होंने सुशील मोदी को बता दिया था कि वह राबड़ी देवी के आवास पर जाने वाले हैं। इतना ही नहीं नीतीश ने विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को भी कहा था कि इफ्तार पार्टी में वो भी चलें तो अच्छा होगा। मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी अपनी सहमति जताई थी। इसी दिन तय हो गया था कि नीतीश कुमार लंबे अरसे बाद राबड़ी आवास में कदम रखेंगे। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के बीच रिश्ते बेहद खास रहे हैं। नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी बिहार में लंबे अर्से तक काम करती रही। 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद भले ही बीजेपी नेतृत्व ने सुशील मोदी को ड्रॉप कर दिया। उन्हें केंद्र में भेजने का फैसला किया लेकिन नीतीश कुमार के साथ आज भी पॉलिटिकल केमिस्ट्री के पैमाने पर कोई नेता सुशील मोदी की जगह नहीं ले पाया। यही वजह है कि सुशील मोदी आज भी नीतीश के सबसे बड़े राजदार माने जाते हैं। नीतीश कुमार ना केवल सियासत बल्कि अपनी दिल की बात भी उनके साथ साझा करते हैं। ऐसे में इफ्तार पार्टी को लेकर उन्होंने सुशील मोदी से अपनी बात साझा की थी लेकिन बड़ा सवाल यह भी है कि क्या नीतीश किसी बड़े फैसले के पहले भी सुशील मोदी को सब कुछ बता देंगे। अगर ऐसा हुआ तो सुशील मोदी बीजेपी के अंदर इकलौते ऐसे नेता होंगे जिन्हें नीति के पूरे प्लान की जानकारी होगी।