नीतीश कुमार ने लिखा जनता को खुला पत्र, कहा- काम के आधार पर मुझे फिर से मौका दीजिये

नीतीश कुमार ने लिखा जनता को खुला पत्र, कहा- काम के आधार पर मुझे फिर से मौका दीजिये

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव का प्रचार शुरू होन से पहले नीतीश कुमार ने बिहार के वोटरों को खुला पत्र लिखा है. नीतीश कुमार ने लोगो से काम के आधार पर वोट करने और उन्हें फिर से मौका देने की अपील की है.


नीतीश का खुला पत्र
नीतीश ने अपने पत्र में लिखा है कि वे जनता को धन्यवाद देते हैं कि उन्हें 2005 से बिहार की सेवा करने का मौका मिला है. उन्होंने समाज में अमन-चैन और भाईचारा लाया, डर का माहौल खत्म किया और सभी क्षेत्रों में विकास किया. शिक्षा और स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया और छात्र-छात्राओं को साईकिल, पोशाक और छात्रवृति दी गयी. अस्पतालों में इलाज की बेहतर व्यवस्था की गयी. नीतीश ने कहा कि उन्होंने हजारों पुल-पुलिया बनवा कर बिहार के किसी भी हिस्से से 6 घंटे में पटना पहुंचने की व्यवस्था की.



7 निश्चय की खास चर्चा
नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने 7 निश्चय के जरिये बिहार की तस्वीर बदलने की कोशिश की. हर घर तक बिजली पहुंची, हर घर में शौचालय का काम पूरा हुआ और हर टोले को सड़क से जोड दिया गया. खुले पत्र में कहा गया है कि बिहार के 83 फीसदी घरों में पीने का पानी पहुंच गया है और अधिकांश घरों तक पक्की गली-नालियां बन गयी हैं. महिलाओं को आरक्षण का वादा सरकार ने पूरा कर दिया है. 10 लाख जीविका समूह के जरिये 1 करोड 20 लाख महिलाओं का जीवन बदला गया.


नीतीश कुमार ने अपने पत्र में कहा है कि उन्होंने हर समुदाय और संमाज के हर वर्ग के लिए काम किया. राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की गयी. जल-जीवन हरियाली कार्यक्रम के जरिये जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने की कोशिश हो रही है. बाल विवाह से लेकर दहेज प्रथा को रोकने के लिए सरकार ने कई कदम उठाये.


नीतीश ने कोरोना काल में लोगों को दी गयी सुविधा का खास तौर पर जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने 10 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा का खर्च लोगों की मदद करने में लगाये. आपदा की हर घडी में सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी रही.


7 निश्चय-2 को लागू करेंगे
नीतीश ने कहा कि लोग उन्हें फिर से मौका देते हैं तो वे 7 निश्चय पार्ट-2 को लागू करेंगे. हर खेत तक सिंचाई का पानी, युवाओं को रोजगार के लिए हुनरमंद बनाना, महिलाओं को ज्यादा सबल बनाना जैसा काम उनके सात निश्चय़ के पार्ट-2 में शामिल है. नीतीश ने कहा है कि अब बिहारी कहलाना अपमान नहीं बल्कि सम्मान का विषय है. लोगों की सेवा करना ही उनका धर्म है. लोगों ने आशीर्वाद दिया तो आने वाले दिनों में बिहार को विकास के मार्ग पर और आगे ले जायेंगे.