नीतीश की शराबबंदी का सच देखिये: जाम छलकाते पुलिसकर्मियों की फोटो हुई वायरल, ऐसे ही वर्दीधारी लोगों के घरों में छापा मार रहे हैं

नीतीश की शराबबंदी का सच देखिये: जाम छलकाते पुलिसकर्मियों की फोटो हुई वायरल, ऐसे ही वर्दीधारी लोगों के घरों में छापा मार रहे हैं

PURNIA: बिहार में शराब के नाम पर पुलिस ने आम लोगों की प्रतिष्ठा को तार-तार करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है। नीतीश कुमार की पुलिस जब चाहे तब किसी के घर में घुस जा रही है, सीएम कह रहे हैं-शराब पकड़ने के लिए पुलिस घर में घुसेगी ही। लेकिन इसी बीच उन्हीं पुलिसकर्मियों की करतूत भी उजागर हो रही है। बिहार पुलिस के चार जवानों की तस्वीर वायरल है जिसमें वे जाम छलकाते नजर आ रहे हैं। 


पूर्णिया पुलिस के जवानों की तस्वीर वायरल

इंटरनेट पर पूर्णिया के चार पुलिसकर्मियों की शराब पीते हुए फोटो वायरल हो रही है। वे एक रेस्टूरेंट या बार जैसी जगह पर जाम के ग्लास टकरा कर चीयर्स करते नजर आ रहे हैं. फोटो में चार पुलिसकर्मी दिख रहे हैं, उनमें से सबों की पहचान भी हो गयी है. तस्वीर में दिख रहे तीन सिपाही पूर्णिया पुलिस लाइन में तैनात हैं।


 वहीं चौथा सिपाही बीकोठी थाना क्षेत्र के एक ओपी में तैनात है. तस्वीर में जो चार सिपाही दिख रहे हैं उनमें से दो पहले से भी विवादों में रहे हैं. दोनों की पोस्टिंग पहले केहाट सहायक थाने में थी, जहां उन पर पुलिस द्वारा जब्त किये गये एक बाइक का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगा था. उसके बाद दोनों को लाइन हाजिर कर दिया गया था। 


हालांकि वायरल तस्वीर की पुष्टि फर्स्ट बिहार नहीं कर रहा. लेकिन जो जानकारी पुलिस सूत्रों से मिल रही है उसके मुताबिक ये तस्वीर दो जनवरी की है. नये साल पर जश्न मनाने चारों पुलिसकर्मी पूर्णिया से बंगाल चले गये थे. हालांकि उन्होंने बंगाल या जिले से बाहर जाने के लिए अधिकारियों से कोई परमिशन नहीं ली थी. बगैर इजाजत के  पुलिसकर्मी दो जनवरी को पार्टी मनाने के लिए सिलीगुड़ी पहुंच गए थे।


तस्वीर वायरल होने के बाद पूर्णिया पुलिस की भद्द पिट रही है. इसके बाद एसपी दयाशंकर ने कहा कि वे मामले की जांच करा रहे हैं. उन्होंने मीडिया को बताया कि पुलिसकर्मी के शराब पीने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी गयी है. मामला अगर सही पाया गया कठोर करवाई की जाएगी. एसपी ने कहा कि शराबबंदी कानून में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।