नवादा से सूरजभान के भाई का पत्ता साफः अमित शाह ने BJP नेताओं को कहा-2024 में यहाँ से हम चुनाव लड़ेंगे

नवादा से सूरजभान के भाई का पत्ता साफः अमित शाह ने BJP नेताओं को कहा-2024 में यहाँ से हम चुनाव लड़ेंगे

NAWADA: बिहार की नवादा संसदीय सीट से RLJP के सांसद और बाहुबली सूरजभान के भाई चंदन सिंह का पत्ता साफ़ हो गया है। नवादा में रविवार को अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा-2024 में इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी करिये। इस सीट पर हर हाल में BJP का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा।


बता दें कि अमित शाह रविवार को नवादा के हिसुआ में जनसभा को संबोधित करने पहुँचे थे। लेकिन जनसभा से ज़्यादा समय अमित शाह ने बीजेपी नेताओं के साथ बैठक में दिया। उन्होंने प्रदेश स्तर के नेताओं के साथ-साथ नवादा के लगभग 100 भाजपा नेताओं के साथ एक घंटे से भी ज़्यादा समय तक बैठक किया। हिसुआ में जनसभा स्थल के पास ही ये बैठक हुई।


बीजेपी सूत्रों के मुताबिक़ अमित शाह ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा कि वे तय कर चुके हैं कि नवादा से अपना उम्मीदवार लड़ायेंगे. अमित शाह ने कहा कि पूरे देश में उन्होंने 90 लोकसभा सीट को अपनी निगरानी में रखा है. उन तमाम सीटों पर वे खुद चुनाव की सारी तैयारी देख रहे हैं. उनमें से एक नवादा भी है. अमित शाह ने कहा कि वे अगली बार जब बिहार आयेंगे तो नवादा लोकसभा क्षेत्र के हर विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। गृह मंत्री ने अपनी पार्टी के नेताओं को कहा 2024 के चुनाव में मुझे नवादा से हर हाल में बीजेपी का सांसद चाहिए। 


अमित शाह का ये ऐलान राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के बाहुबली नेता सूरजभान सिंह की नींद उड़ाने वाला है। बता दें कि इस सीट से अभी सूरजभान सिंह के भाई चंदन सिंह सांसद हैं। हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में गिरिराज सिंह नवादा से सांसद चुने गये थे। 2019 में बीजेपी ने ये सीट अपनी सहयोगी पार्टी लोजपा के लिए छोड़ दी थी। अमित शाह के ऐलान से यह स्पष्ट है कि अब ये सीट पशुपति पारस के नेतृत्व वाले रालोजपा को नहीं मिलने जा रही है। चंदन सिंह फिलहाल पारस गुट में ही हैं। 


वैसे अंदरखाने में यह भी चर्चा है कि बीजेपी सूरजभान सिंह को मुंगेर लोकसभा सीट का ऑफर दे सकती है। लेकिन शर्त यही होगी कि सूरजभान यहां से अपनी पत्नी वीणा देवी को उम्मीदवार बनाए। वीणा देवी पहले भी मुंगेर से लोकसभा सांसद रह चुकी है। फिलहाल इस सीट से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सांसद हैं।