नवादा में अमित शाह बोले: JDU के आधे सांसद भाजपा का दरवाजा खटखटा रहे हैं, 2024 में गिर जायेगी ये सरकार, नीतीश से समझौता अब कभी नहीं

नवादा में अमित शाह बोले: JDU के आधे सांसद भाजपा का दरवाजा खटखटा रहे हैं, 2024 में गिर जायेगी ये सरकार, नीतीश से समझौता अब कभी नहीं

PATNA: बिहार दौरे पर आये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा दावा कर दिया है. अमित शाह ने कहा कि जेडीयू के आधे सांसद भाजपा का दरवाजा खटखटा रहे है. लेकिन हमने स्पष्ट कर दिया है कि अब किसी भी सूरत में नीतीश कुमार से कोई समझौता नहीं होगा. अमित शाह ने दावा किया कि बिहार की महागठबंधन सरकार 2024 में गिर जायेगी. केंद्रीय गृह मंत्री ने बिहार में हो रहे दंगों को लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अगर यहां हमारी सरकार बनी तो हम दंगा करने वालों को उलटा लटका कर सीधा कर देंगे।


दंगों को लेकर अमित शाह का बड़ा हमला

नवादा में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बिहार दंगे की आग में झुलस रहा है और ऐसे में वे प्रार्थना करते हैं कि यहां जल्द शांति हो. उन्होंने कहा कि बिहार का हाल जानने के लिए रविवार की सुबह उन्होंने राज्यपाल को फोन किया तो जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह बुरा मान गये. लेकिन ललन सिंह शायद भूल गये हैं कि मैं देश का गृह मंत्री हूं और बिहार भी देश का हिस्सा है. बिहार की सरकार स्थिति नही संभाल पा रही है इसलिए मैंने गर्वनर को फोन किया।


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि अभी बिहारशरीफ और सासाराम में आग लगी है, राज्य सरकार कुछ नहीं कर पा रही है. बिहार के लोग 2024 में मोदी जी को फिर से देश में लायें और फिर 2025 में भाजपा की सरकार बनाइये. हम बिहार की सत्ता में आये तो दंगा करने वालो को उलटा लटका कर सीधा कर देंगे. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी के शासन में दंगे नहीं होते. हम तुष्टिकरण की राजनीति नही करते. जो दंगा करेगा उसे सजा मिलेगी।


उन्होंने कहा कि जिस सरकार में जंगलराज के प्रणेता लालू प्रसाद यादव की पार्टी शामिल हो वह सरकार कभी शांति ला सकती है क्या. सत्ता की भूख ने नीतीश कुमार को लालू की गोद मे बैठने को मजबूर कर दिया है. लेकिन हमारी मजबूरी नहीं है, हम जनता के बीच जाकर इस सरकार को उखाड़ कर फेकेंगे।


बिहार की BAD सरकार 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बिहार की मौजूदा सरकार बुरी नियत औऱ बुरी नीति वाली सरकार है. ये BAD सरकार है. B से भ्रष्टाचार, A से अराजकता और D से दमन. ये सरकार सिर्फ इन्हीं तीन नीतियों के सहारे चल रही है. इस बैड यानि बुरी सरकार को उखाड़ कर फेंक देना है औऱ भाजपा ये काम करेगी।


नीतीश के आधे सांसद बीजेपी के दरवाजे पर

अमित शाह ने कहा कि बिहार में चल रही इस सरकार की हालत बेहद खराब है. जेडीयू के आधे सांसद भाजपा का दरवाजा खटखटा रहे हैं. नीतीश कुमार जिस राजद के साथ सरकार चला रहे हैं उसके ही विधायक नीतीश का विरोध कर रहे हैं. क्योंकि विधायकों को भी क्षेत्र में जनता का आक्रोश झेलना पड रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 2024 में केंद्र में भाजपा की सरकार प्रचंड बहुमत से बनना तय है. लेकिन अगर किसी के मन में संशय है कि चुनाव के बाद नीतीश कुमार को भाजपा फिर एनडीए में ले लेगी तो वह अपना संशय दूर कर ले. मैं नीतीश कुमार  और ललन सिंह को स्पष्ट करना चाहता हूं कि आपके लिए भाजपा के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं. हम जातिवाद का जहर घोलने वाले नीतीश कुमार और जंगलराज के प्रणेता लालू प्रसाद यादव के साथ कभी राजनीतिक सफर तय नहीं करेंगे।


लालू गलतफहमी में हैं

अमित शाह ने कहा कि बिहार की मौजूदा सरकार स्वार्थी सरकार है. इसमें एक को प्रधानमंत्री बनना है. लालू यादव के बेटे को मुख्यमंत्री बनना है. जनता की कोई फिक्र है नही. अमित शाह ने लालू यादव को चेताया- लालू जी, आप नीतीश कुमार को जानते हैं. वह प्रधानमंत्री बनने से रहे, वहां कोई जगह खाली नहीं है. नीतीश कुमार कभी आपके बेटे को मुख्यमंत्री नहीं बनायेंगे. सिर्फ आप गलतफहमी में हो लेकिन बिहार की जनता गलतफहमी में नहीं है।


अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार की सत्ता की लालच देखकर वे हैरान हैं. लालू प्रसाद यादव के बेटे ने नीतीश कुमार को सांप कहा, पलटू चाचा कहा, धोखेबाज कहा, लालची कहा, अहंकारी कहा और गिरगिट तक कह डाला. फिर भी सत्ता के लोभ में नीतीश कुमार उनके साथ चले गये।


अमित शाह ने नवादा के साथ साथ बिहार के लिए किये गये काम को गिनाया. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो बिहार के हर पंचायत में ग्रामीण सहकारी डेयरी खोली जायेगी. भाजपा बिहार में दो लाख कॉपरेटिव डेयरी खोलेगी. उन्होंने नवादा में केंद्र सरकार के पैसे से हुए काम को गिनाया।


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार ने कई पार्टी बदली, कई लोगो को धोखा दिया. अब वे यूपीए के साथ गये हैं. उन्हें बताना चाहिये कि जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो बिहार को क्या मिला. केंद्र में 2009 से 2014 तक यूपीए की सरकार थी तो बिहार को सिर्फ 50 हजार करोड़ रूपये मिले थे. लेकिन 2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार आयी तो 2014 से 2019 के बीच केंद्र सरकार ने बिहार को 1 लाख 9 हजार करोड़ रूपया दिया. ये मदद थी. कर राजस्व के तौर पर 2009 से 2014 के बीच बिहार को सिर्फ 1 लाख 36 हजार करोड़ रूपये मिले थे. लेकिन 2014 से 2109 के बीच दो गुणा पैसा मिला।


नरेंद्र मोदी सरकार ने 2 लाख 83 हजार करोड़ करोड़ रूपये दिये. बिहार के 8 करोड़ 70 लाख लोगों को गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त में अनाज दे रहे हैं. 85 लाख किसानों को हर साल 6 हजार रूपया दिया जा रहा है. 1 करोड 10 लाख माताओं-बहनो को गैस का सिलिंडर दिया गया. 85 लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज की सुविधा मिली. बिहार के 40 लाख लोगो को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिया गया.