नवल किशोर राय को सीएम नीतीश ने दी श्रद्धांजलि, JDU ऑफिस लाया गया पार्थिव शरीर

नवल किशोर राय को सीएम नीतीश ने दी श्रद्धांजलि, JDU ऑफिस लाया गया पार्थिव शरीर

PATNA : पूर्व सांसद और जेडीयू नेता नवल किशोर राय का पार्थिव शरीर आज दिल्ली से पटना लाया गया. पटना पहुंचने के बाद उनके पार्थिव शरीर को बिहार विधानमंडल और फिर जेडीयू कार्यालय लाया गया. जनता दल यूनाइटेड कार्यालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवंगत सांसद को अंतिम श्रद्धांजलि दी है. इस मौके पर उन्होंने नवल किशोर राय के राजनीतिक जीवन का स्मरण करते हुए उनसे जुड़ी यादों को साझा किया.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नवल किशोर राय से मेरा पुराना संबंध था. जननायक कर्पूरी ठाकुर के समय से उनसे मेरा संबंध था. मुझे इस घटना से काफी दुख हुआ है. जनता के लिए बहुत अच्छा काम उन्होंने किया है. मुझे व्यक्तिगत रूप से भी इस घटना का बेहद दुख है.


बता दें कि सीतामढ़ी के सांसद रहे नवल किशोर राय का निधन कल शनिवार को हो गया है. नवल किशोर राय का इलाज दिल्ली स्थित एक अस्पताल में चल रहा था. वे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. कल देर रात उन्होंने दिल्ली के ही एक अस्पताल में अंतिम सांस ली है. नवल किशोर राय कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. जिनका इलाज दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा था. पिछले कई दिनों से वे मैक्स हॉस्पिटल के आईसीयू में एडमिट थे. करीब 3 महीने से उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी.


नवल किशोर राय तीन बार सीतामढ़ी से सांसद रहे. साल 1991 में नवल किशोर राय ने जनता दल के टिकट पर चुनाव में जीत हासिल की और लोकसभा पहुंचे. 1996 में भी नवल किशोर राय ने जनता दल के सांसद के तौर पर लोकसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज करायी. इसके बाद नवल किशोर राय 1999 में जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे.