नालंदा में फिरौती के लिए 2 युवकों का अपहरण, साढ़े सात लाख रूपये लेने के बाद अपहर्ता हुआ फरार

नालंदा में फिरौती के लिए 2 युवकों का अपहरण, साढ़े सात लाख रूपये लेने के बाद अपहर्ता हुआ फरार

NALANDA: बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है और शायद यही कारण है कि बेखौफ अपराधी एक के बाद एक आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। ताजा मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा का है जहां फिरौती के लिए दो युवकों का अपहरण कर लिया गया। परिजनों ने साढ़े सात लाख रुपये दिए लेकिन अपहर्ता 8 लाख रुपये की मांग पर अड़ा था। पचास हजार नहीं मिलने पर दोनों युवकों को बंधक बनाए रखा और इस दौरान दोनों की पिटाई की गयी। जब मामला पुलिस के संज्ञान में आया और छापेमारी की गयी तब पुलिस को देख अपराधी मौके से तो फरार हो गये लेकिन दोनों युवकों को सकुशल बरामद कर लिया गया।


परिजनों की माने तो 7.50 लाख रुपये देने के बाद भी अपहरणकर्ता दोनों को नहीं छोड़ रहे थे। अपहर्ता पहले 15 लाख मांग रहे थे फिर 8 लाख रुपये की मांग करने लगे। साढ़े सात लाख देने के बावजूद पचास हजार के लिए दोनों को कमरे में बंद रखा और जमकर पिटाई की गयी। मिली जानकारी के अनुसार मानपुर थाना क्षेत्र के पलनी गांव निवासी राघो चौधरी के 26 वर्षीय पुत्र छोटू चौधरी और मानिकचंद प्रसाद के 17 वर्षीय बेटे कुंदन कुमार का अपहरण किया गया था। अपहरण तब किया गया जब दोनों अपने रिश्तेदार के घर जा रहे था।


इसी बीच पहले से घात लगाए बदमाशों ने हथियार के बल पर दोनों को अगवा कर लिया। जिसके बाद आंखों पर पट्टी बांधकर नूरसराय के शेरपुर गांव दोनों को ले जाया गया। वहां कमरे में बंद कर दोनों को पीटा गया और दोनों के परिजनों से 15 लाख रुपये की मांग की गयी। अपहर्ताओं ने धमकी दी की यदि फिरौती नहीं दी तो दोनों को जान से मार देंगे। धमकी मिलने के बाद दोनों के परिजनों ने अपहर्ताओं को 7 लाख रुपया कैश दिया और 50 हजार रुपये बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया। लेकिन अपहर्ता और पचास हजार मांगने लगा। 


पचास हजार नहीं देने पर दोनों युवकों की पिटाई की गयी। अपहर्ताओं का कहना था कि जब तक पूरे 8 लाख नहीं मिलेगा तब तक दोनों को नहीं छोड़ेंगे। परिजनों ने इसकी सूचना मानपुर थाना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शेरपुर गांव में छापेमारी की जहां से दोनों युवकों को सकुशल बरामद किया गया। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाते हुए अपराधी मौके से फरार हो गये। इस मामले को सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी संदेहास्पद बता रहे हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। दोनों युवकों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।