नहीं रहे SPG के प्रमुख अरुण कुमार सिन्हा, दिल्ली में हुआ निधन; PM मोदी के सुरक्षा था जिम्मा

नहीं रहे SPG  के प्रमुख अरुण कुमार सिन्हा, दिल्ली में हुआ निधन; PM मोदी के सुरक्षा था जिम्मा

DELHI : स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप एसपीजी के प्रमुख अरुण कुमार सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहे। एसपीजी प्रमुख अरुण कुमार का दिल्ली में निधन हो गया। हालांकि अरुण कुमार की मौत कैसे हुई है इसकी जानकारी अभी निकलकर सामने नहीं आई है।


इधर, अरुण कुमार की मौत की खबर सुनते ही विभाग में गम का माहौल है हर कोई नाम आंखों से अरुण कुमार सिंह को विदाई दे रहा है सिंह 1997 केरल कैडर के आईएएस अधिकारी रहे थे और 2016 से एसपीजी निदेशक के तौर पर कम कर रहे थे। पीएम मोदी की सुरक्षा का जिम्मा इन्हीं के हाथों में था। अरुण कुमार सिन्हा अपने करियर में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया। उन्होंने सिर्फ और सिर्फ केरल में ही अलग-अलग पदों और रैंक पर काम किया है।


बताया जा रहा है कि, अरुण कुमार सिन्हा को काफी वक्त पहले पता चला था कि वो कैंसर से पीड़ित हैं। उसका इलाज वो करवा रहे थे, लेकिन कुछ वक्त पहले उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई, ऐसे में उन्हें गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां पर इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया। सिन्हा 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। 


आपको बताते चलें कि, सिन्हा को केरल कैडर मिला था, ऐसे में उन्होंने राज्य में कई अहम पदों को संभाला। चार साल पहले केंद्र सरकार ने उनको वापस बुला लिया और एसपीजी की जिम्मेदारी दी। इस साल मई में उनका कार्यकाल खत्म होने वाला था, लेकिन केंद्र सरकार ने उनको सेवा विस्तार दे दिया था। अरुण कुमार सिन्हा का मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है।