मुजफ्फरपुर में श्राद्ध भोज खाने के बाद 2 दर्जन बच्चे बीमार, एक बच्चे ने तोड़ा दम

मुजफ्फरपुर में श्राद्ध भोज खाने के बाद 2 दर्जन बच्चे बीमार, एक बच्चे ने तोड़ा दम

MUZAFFARPUR : बड़ी खबर मुजफ्फरपुर जिले से जहां सरैया थाना इलाके के एक गांव रुपौली में श्राद्ध भोज खाने के बाद लगभग दो दर्जन बच्चे बीमार हो गए हैं। फूड प्वाइजनिंग के बाद बीमार बच्चों का इलाज सरैया सीएचसी और मुजफ्फरपुर के निजी नर्सिंग होम में कराया जा रहा है। इस दौरान एक बच्चे की मौत निजी नर्सिंग होम में हो गई है। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है। 


घटना के बारे में मिली पूरी जानकारी के मुताबिक रूपौली गांव के गणेश महतो की पत्नी का पिछले दिनों निधन हो गया था। अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद श्राद्ध क्रिया के दौरान उन्होंने भोज का आयोजन किया और बच्चों ने इसी दौरान खाना खाया था। खाना खाने के बाद बच्चों की तबीयत अचानक से बिगड़ने लगी। सरैया सीएचसी में 19 बच्चे फिलहाल एडमिट है जबकि 5 को सदर अस्पताल रेफर किया गया। कुछ बच्चों के परिजन उन्हें लेकर मुजफ्फरपुर के निजी नर्सिंग होम में गए हैं। इस दौरान जो खबर आई है उसके मुताबिक निशांत कुमार नाम के एक बच्चे की मौत मुजफ्फरपुर के एक नर्सिंग होम में हो गई है।


घटना के बाद से प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम सीएचसी में कैंप कर रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि गांव में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से लगातार जलजमाव है, इसकी वजह से भी लोगों को परेशानी हुई है। जबकि सिविल सर्जन इस पूरे मामले को फूड प्वाइजनिंग बता रहे हैं। सिविल सर्जन विनय शर्मा स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बच्चों के इलाज का जायजा लिया है।